Move to Jagran APP

CCSU Meerut News: स्नातक में अब सभी बोर्ड के छात्रों के रजिस्ट्रेशन शुरू, तीन कालेजों का विकल्प भर सकेंगे

यह सभी बोर्ड के छात्रों के लिए राहत की खबर है कि सीसीएसयू में प्रवेश के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को यूपी बोर्ड सीबीएसई और आइएससी के छात्रों का रिजल्ट सीसीएसयू के पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 09:00 PM (IST)
सीसीएसयू ने यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आइसीएसई के डेटा अपलोड किए।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू है। इस साल 12 वीं पास करने वाले छात्र- छात्राएं जो अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रहे थे। उनके रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं। सोमवार को यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आइएससी के छात्रों का रिजल्ट सीसीएसयू के पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। रजिस्‍ट्रेशन के खुल जाने से अब छात्रों को राहत मिलेगी और वे अब रजिस्‍ट्रेशन करा सकेंगे।

loksabha election banner

रजिस्ट्रेशन का शुल्क

सीसीएसयू पोर्टल में तीनों बोर्ड का डेटा अपलोड होने के बाद से छात्रों के रजिस्ट्रेशन की रफ्तार तेज हो गई है। सोमवार शाम तक मेरठ और सहारनपुर मंडल से 11 हजार से अधिक छात्र- छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कर लिया है। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राएं रजिस्ट्रेशन के समय तीन कालेज का विकल्प भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन का शुल्क 115 रुपये निर्धारित है।

इन कोर्स में रजिस्ट्रेशन

बीएफए, बीएससी एजी आनर्स, बीबीए हास्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, बीएससी फूड माइक्रोबायोलाजी, बीबीए कैंपस, बीएससी बायोटेक्नोलाजी, बीएससी माइक्रोबायोलाजी, बीजेएमसी, बीए, बीकाम आनर्स, बीएससी, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी केमिस्ट्री आनर्स, बीवाक योग, बीकाम, बीपीइएस, बीएससी आनर्स कंप्यूटर साइंस, बीसीए आदि कोर्स में रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

कैंपस में कम रजिस्ट्रेशन

सीसीएसयू परिसर में बीए, बीएससी का कोर्स शुरू किया गया है। इसमें 10 से 20 सीटों पर प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है। कई कोर्स में अभी रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है।

पोर्टल पर दिखेंगे सभी बीएड कालेज

मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि से जुड़े बीएड कालेजों में प्रवेश के लिए जल्द की काउंसिलिंग शुरू होने वाली है। सीसीएसयू से जुड़े 433 बीएड कालेजों में प्रवेश होना है। इन कालेजों ने शपथपत्र पर लिखकर दिया है कि वह 30 नवंबर तक अपने यहां तैनात शिक्षकों का ब्योरा उपलब्ध करा देंगे। जिसके आधार पर विवि ने सभी कालेजों की सूची भेजने का निर्णय लिया है। सीसीएसयू से जुड़े बीएड कालेजों में करीब 40 हजार छात्रों का प्रवेश होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.