Move to Jagran APP

CCSU Meerut News: मेरठ और सहारनपुर मंडल में स्नातक के लिए 56 हजार छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन

CCSU Meerut News मेरठ में सबसे ज्‍यादा आवेदन बीए के लिए हुए हैं। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहा है। मेरठ और सहारनपुर मंडल में 56 हजार से अधिक छात्र- छात्राओं ने अभी तक रजिस्ट्रेशन कराया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 08:00 PM (IST)
CCSU Meerut News: मेरठ और सहारनपुर मंडल में स्नातक के लिए 56 हजार छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन
सीसीएसयू मेरठ में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए कई कोर्सों के लिए रजिस्‍ट्रेशन हो रहे हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहा है। मेरठ और सहारनपुर मंडल में 56 हजार से अधिक छात्र- छात्राओं ने अभी तक रजिस्ट्रेशन कराया है। हर साल की तरह इस बार भी सबसे अधिक बीए में रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

loksabha election banner

इन कोर्सों में रजिस्‍ट्रेशन

इसके अलावा स्नातक प्रथम वर्ष में जिन कोर्स रजिस्ट्रेशन हो रहा है। उसमें बीएबीएड, बीबीए, बीबीए हास्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, बीसीए, बीकाम, बीकाम आनर्स, बीएफए, बीजेएमसी, बीपीइएस, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी फिजिकल एजुकेशन, बीएससी होमसाइंस, बीएससी आनर्स बायोटेक्नोलाजी, बीएससी माइक्रोबायोलाजी, बीएससी आनर्स कंप्यूटर साइंस, बीएससी केमिस्ट्री आनर्स, बीएससी फूड साइंस, बीएससी होमसाइंस, बीवाक, बीवाक योग, बीएससी एजी आदि कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

सीसीएसयू का रिजल्ट घोषित

विवि से संबद्ध डिग्री कालेजों के एमसीए छठे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा बीडीएस चौथे वर्ष की परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो गया है। छात्र- छात्राएं विवि की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

मनोविज्ञान की आठ सितंबर को आरडीसी

विवि में मनोविज्ञान की डिपार्टमेंट रिसर्च कमेटी (डीआरसी)- की बैठक आठ सितंबर को होगी। सोमवार शाम तक अभ्यर्थियों से अपने सुपरवाइजर का नाम तय करके विश्वविद्यालय को भेजने के लिए कहा गया था। विवि ने डीआरसी के लिए अभ्यर्थियों की सूची अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया है।

बगैर प्रवेश परीक्षा के एमबीए में प्रवेश

मेरठ: एमबीए करने वाले छात्र- छात्राओं के लिए इस बार इग्नू ने सीधे प्रवेश का मौका दिया है। इससे पहले तक एमबीए में प्रवेश के लिए इग्नू की ओर से प्रवेश परीक्षा कराई जाती थी। कोविड को देखते हुए इग्नू ने इस बार प्रवेश परीक्षा नहीं कराने का निर्णय लिया है। मेरठ कालेज में इग्नू के स्टडीज सेंटर की समन्वयक डा. सीमा शर्मा ने कहा कि जो छात्र स्नातक हैं, और एमबीए में प्रवेश लेना चाहते हैं। उनके लिए इस बार बेहतर मौका है।

अंतिम तिथि 15 सितंबर

इच्छुक छात्र- छात्राएं 30 सितंबर से पहले इग्नू के पोर्टल पर जाकर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। एमबीए के अलावा बीए, बीकाम, एमए, एमकाम, एमएसडब्लू, बीलिब, अन्य डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश चाहते हैं तो इग्नू की साइट पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इग्नू का मेरठ कालेज स्टडीज सेंटर है। केंद्र संख्या 2728 पर प्रवेश ले सकते हैं। अन्य विषयों के प्रवेश की अंतिम तिथि 15 सितंबर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.