Move to Jagran APP

ला के पाठ्यक्रमों में प्रथम ओपन मेरिट कल

चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से विधि पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तिथियां भी जार

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 07:15 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 07:15 AM (IST)
ला के पाठ्यक्रमों में प्रथम ओपन मेरिट कल
ला के पाठ्यक्रमों में प्रथम ओपन मेरिट कल

मेरठ,जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से विधि पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तिथियां भी जारी कर दी गई हैं। विवि परिसर व संबद्ध कालेजों में बीए-एलएलबी पांच वर्षीय, बीकाम-एलएलबी पांच वर्षीय एवं एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रमों में सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए प्रथम ओपन मेरिट सोमवार 15 नवंबर को जारी होगी। इसमें कालेजवार पंजीकृत लेकिन अप्रवेशित छात्रों की सूची होगी। अभ्यर्थी अपनी लागिन आइडी व पासवर्ड से आफर लेटर डाउनलोड कर 15-16 को कालेजों में जमा कराएंगे। कालेजों में रिक्त सीटों के सापेक्ष जारी सूची के तहत 17 से 20 नवंबर तक प्रवेश होंगे। परिसर व कालेजों को 20 नवंबर तक ही सभी छात्रों के प्रवेश कंफर्म करने हैं।

prime article banner

बीपीईएस की मेरिट भी सोमवार को

विवि से संबद्ध कालेजों में संचालित बीपीईएस एवं बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एवं स्पो‌र्ट्स पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पंजीकृत एवं फिजिकल टेस्ट में चयनित छात्रों के लिए अंतिम ओपन मेरिट भी सोमवार 15 नवंबर को जारी होगी। इसके आफर लेटर 15-16 को डाउनलोड होंगे। छात्र अपनी आइडी से आफर लेटर डाउनलोड कालेज में जमा करेंगे। कालेज वरीयता व प्रतीक्षा सूची के अंतर्गत 17-18 को प्रवेश करेंगे। 18 तक सभी कालेज प्रवेश कंफर्म करेंगे। विवि प्रवेश समन्वयक के अनुसार सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए वंचित अभ्यर्थियों के लिए रिक्त सीटों के सापेक्ष यह अंतिम अवसर है। इसके बाद इस सत्र की प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी।

पीजी स्पो‌र्ट्स ट्रायल के रिजल्ट जारी

चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में परास्नातक पाठ्यक्रमों में स्पो‌र्ट्स ट्रायल में सफल अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। छात्र अपनी लागिन आइडी का इस्तेमाल कर रिजल्ट विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं। 14-15 नवंबर को आफर लेटर डाउनलोड कर 15 को कालेजों में प्रवेश के लिए जरूर संपर्क कर लें। सभी कालेजों को ऐसे छात्रों के प्रवेश 15 तक कंफर्म करने हैं।

---

विवि ने जारी के परीक्षा परिणाम

मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि की ओर से प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। इनमें बीएएमएस, एमएसडब्ल्यू, एमए, बीबीए, बीसीए, बीकाम एलएलबी, बीएससी, एमएससी, एमजेएमसी, एलएलबी आदि विभिन्न कोर्स के विभिन्न सेमेस्टर्स के रिजल्ट जारी किए गए हैं। कुछ कालेजों के रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के अंक अपलोड नहीं करने के कारण रोक दिए गए हैं। इसके साथ ही एमएससी बाटनी, एमएससी फिजिक्स के रिजल्ट भी जारी कर दिए गए हैं। संस्कृत संभाषण शिविर के 20वें दिन सर्वनाम की दी जानकारी: युवाओं को संस्कृत सिखाने व उच्च मूल्यों की स्थापना के लिए उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थानम की मेरठ इकाई की ओर से निशुल्क संस्कृत संभाषण शिविर के 20वें दिन संस्कृत में परिचय व वाक्य विन्यास की जानकारी दी गई। प्रशिक्षक सचिन ने संस्कृत को जल्द सीखने व वाक्य विन्यास के बारे में प्रशिक्षुओं को जानकारी दी। उन्होंने कक्षा में मौजूद प्रशिक्षुओं को बताया कि संस्कृत को जल्द सीखने के लिए जरूरी है इसे ज्यादा से ज्यादा सुना व बोला जाए। संस्कृत सीखना अन्य भाषाओं की तुलना में आसान है लेकिन इसको सीखने के लिए उचित ज्ञान का होना जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने सर्वनाम के प्रयोग के बारे में बताया। साथ ही बताया कि शिविर का समापन 18 नवम्बर को किया जाएगा। इसमें प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं को संस्थान की ओर प्रमाण पत्र आदि उपलब्ध कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.