Move to Jagran APP

CCSU: प्री पीएचडी कोर्स वर्क में 27 जुलाई तक ऑनलाइन कराएं एडमिशन,पढ़िए कितना देना होगा शुल्‍क Meerut News

CCSU कोविड -19 के चलते चौधरी चरण सिंह विवि में प्रवेश की प्रक्रिया और पढ़ाई का तरीका भी बदल रहा है। पहली बार प्री पीएचडी कोर्स वर्क में प्रवेश भी ऑनलाइन होंगे।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 01:20 PM (IST)
CCSU: प्री पीएचडी कोर्स वर्क में 27 जुलाई तक ऑनलाइन कराएं एडमिशन,पढ़िए कितना देना होगा शुल्‍क  Meerut News
CCSU: प्री पीएचडी कोर्स वर्क में 27 जुलाई तक ऑनलाइन कराएं एडमिशन,पढ़िए कितना देना होगा शुल्‍क Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोविड -19 के चलते चौधरी चरण सिंह विवि में प्रवेश की प्रक्रिया और पढ़ाई का तरीका भी बदल रहा है। पहली बार प्री पीएचडी कोर्स वर्क में प्रवेश भी ऑनलाइन होंगे। अलग-अलग विषयों के प्री पीएचडी कोर्स वर्क के लिए अभ्‍यर्थियों की प्रवेश सूची जारी की जाएगी। अभी फिजिक्‍स के अभ्‍यर्थियों की सूची जारी की गई है, ऐसे छात्र 27 जुलाई तक ऑनलाइन प्रवेश कर सकते हैं।

loksabha election banner

आनलाइन प्रवेश कराएंगे

प्री पीएचडी कोर्स वर्क में अवमुक्‍त श्रेणी के अभ्‍यर्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है। फिजिक्‍स में अवमुक्‍त श्रेणी से जेआरएफ में पांच, शिक्षक श्रेणी में तीन, नेट में 15, एमफिल में 21 अभ्‍यर्थियों की सूची जारी की गई है। ये सभी अभ्‍यर्थी आनलाइन प्रवेश कराएंगे। 27 जुलाई तक शुल्‍क जमा कर उसकी रसीद और अपने सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र को स्‍कैन करके ईमेल और वाट्सएप नंबर 7983021026 पर भेज सकते हैं।

यह है शुल्‍क

सामान्‍य और ओबीसी अभ्‍यर्थी -25 हजार

एससी और एसटी -12500

ऑनलाइन पढ़ाई शुरू

छह महीने की प्री पीएचडी कोर्स वर्क में जिन विषयों में प्रवेश हो चुके हैं, उन विषयों की ऑनलाइन पढ़ाई भी शुरू हो गई है। हिंदी में प्री पीएचडी कोर्स वर्क की निर्धारित समय पर पढ़ाई शुरू हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.