Move to Jagran APP

CCSU Exam Alert: अब तीन नवंबर को नहीं होगी सीसीएसयू की परीक्षा, कई विषयों के रिजल्‍ट घोषित

CCSU Exam Alert चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में सेल्‍फ फाइनेंस योजना के तहत सेमेस्‍टर प्रणाली की परीक्षा तीन नवंबर को होने वाली थी। विश्‍वविद्यालय ने इस परीक्षा की तिथि को अपरिहार्य कारण बताते हुए स्‍थगित कर दिया है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 06:56 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 06:56 PM (IST)
CCSU Exam Alert: अब तीन नवंबर को नहीं होगी सीसीएसयू की परीक्षा, कई विषयों के रिजल्‍ट घोषित
सीसीएसयू ने घोषित किए कई कोर्स के रिजल्‍ट।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में सेल्‍फ फाइनेंस योजना के तहत सेमेस्‍टर प्रणाली की परीक्षा तीन नवंबर को होने वाली थी। विश्‍वविद्यालय ने इस परीक्षा की तिथि को अपरिहार्य कारण बताते हुए स्‍थगित कर दिया है।

loksabha election banner

सेल्‍फ फाइनेंस योजना के तहत संचालित सभी कोर्स की परीक्षा का कार्यक्रम 18 अक्‍टूबर को घोषित किया गया था। अब कुलपति के आदेश पर इस परीक्षा की तिथि बदल दी गई है। यह परीक्षा अब तीन नवंबर बुधवार की जगह 26 नवंबर शुक्रवार को होगी। परीक्षा के पूर्व निर्धारित समय और परीक्षा केंद्रों पर होगी। विवि ने परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया है।

इंतजार खत्‍म, सीसीएसयू ने घोषित किए रिजल्‍ट

चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय और डिग्री कालेजों के कई कोर्स के छात्र- छात्राएं अपने रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे। इसमें से कुछ छात्रों की कोविड की वजह से परीक्षा नहीं हुई थी। उन्‍हें प्रोन्‍नत कर दिया गया है। साथ अन्‍य कोर्स के रिजल्‍ट वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

जिन कोर्स का रिजल्‍ट घोषित किया गया है। उसमें बीए प्रथम वर्ष प्राइवेट परीक्षा के छात्रों को प्रोविजनल तौर पर प्रोन्‍नत कर दिया गया है। इन सभी अभ्‍यर्थियों का 2021 के प्रथम वर्ष की परीक्षा का अंतिम परिणाम उनके 2022 के द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम के आधार पर घोषित किया जाएगा। विश्‍वविद्यालय ने इसके अलावा बीपीटी प्रथम वर्ष का रिजल्‍ट भी घोषित कर दिया है। इनकी भी परीक्षा कोविड की वजह से नहीं हुई थी, सभी छात्रों को अगली कक्षा में बगैर परीक्षा के प्रोन्‍नत कर दिया गया है। इसके अलावा एमडी, एमएस आयुर्वेदिक प्रथम वर्ष, बीपीटी सेकेंड ईयर और थर्ड ईयर की परीक्षा का रिजल्‍ट भी घोषित हो गया है। विश्‍वविद्यालय की वेबसाइट पर अभ्‍यर्थी रिजल्‍ट देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.