Move to Jagran APP

बीडीएस और एमडीएस की परीक्षा 21 से

चौधरी चरण सिंह विवि की कुछ परीक्षाओं की नई तिथि घोषित हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 07:20 PM (IST)
बीडीएस और एमडीएस की परीक्षा 21 से
बीडीएस और एमडीएस की परीक्षा 21 से

जेएनएन, मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े कालेजों में संचालित एमडीएस प्रथम वर्ष मुख्य और सप्लीमेंट्री, बीडीएस प्रथम, दूसरे, तीसरे, चौथे वर्ष मुख्य और सप्लीमेंट्री विषय की परीक्षाएं 21 नवंबर से शुरू हो रही हैं। इसमें बीडीएस की परीक्षा दोपहर दो बजे से पांच बजे के बीच में होगी। बीडीएस प्रथम वर्ष की परीक्षा 21 नवंबर से 25 नवंबर तक चलेगी। दूसरे वर्ष की परीक्षा भी 21 से 25 नवंबर तक हैं। बीडीएस तीसरे वर्ष की परीक्षा 21 से शुरू होकर सात दिसंबर तक चलेगी। वहीं, एमडीएस की परीक्षा भी दोपहर दो से पांच बजे के बीच होंगी। विवि ने परीक्षा कार्यक्रम अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया है।-जासं

prime article banner

आज होने वाली बीएएमएस की परीक्षा स्थगित

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि ने तीन नवंबर को होने वाली बीएएमएस चतुर्थ वर्ष पेपर कोड-407 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब इस विषय की मुख्य और बैक पेपर की परीक्षा 12 नवंबर को होगी। विवि ने अपरिहार्य कारणों के चलते परीक्षा स्थगित की है। परीक्षा के केंद्र और समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

आज आएगी बीएससी नर्सिग की पहली मेरिट

मेरठ : चौधरी चरणसिंह विवि से जुड़े कालेजों में संचालित बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए तीन नवंबर (मंगलवार) को पहली मेरिट जारी की जाएगी। जिन छात्र-छात्राओं ने इस पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आनलाइन पंजीकरण कराया था। मेरिट में नाम आने पर वे तीन से सात नवंबर तक कालेजों में प्रवेश करा सकते हैं। कालेजों को प्रवेश के बाद सात नवंबर तक उसकी पुष्टि भी आनलाइन करनी होगी। बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए सभी अभ्यर्थियों को अपनी लागइन आइडी से पंजीकरण फार्म और आफर लेटर डाउनलोड करना होगा। पंजीकरण फार्म, आफर लेटर, शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, आरक्षण प्रमाण-पत्र, निवास प्रमाण-पत्र आदि लेकर कालेज में प्रवेश के लिए संपर्क कर सकेंगे। पहली मेरिट में जिन अभ्यर्थियों का नाम आया है, अगर वे प्रवेश नहीं लेते हैं। तो उन्हें अन्य किसी भी मेरिट लिस्ट में नहीं मौका मिलेगा। ऐसे छात्रों को अंतिम विकल्प ओपन मेरिट में मिलेगा।

एमफिल की परीक्षा अब छह नवंबर को

मेरठ : चौधरी चरणसिंह विवि से जुड़े कालेजों में एमफिल शिक्षा की चार नवंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित हो गई है। यह परीक्षा छह नवंबर को होगी। सेमेस्टर और वार्षिक प्रणाली में संचालित एमफिल शिक्षा सत्र 2019-20 दूसरे सेमेस्टर और पूर्व में वार्षिक प्रणाली के अंतर्गत संचालित कोड संख्या-107 में अभ्यर्थी यह परीक्षा देंगे। परीक्षा केंद्र और समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।-जासं

वेबसाइट पर ओएमआर कुंजी जारी

मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि ने बीवाक पहले सेमेस्टर की परीक्षा का ओएमआर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। छात्र-छात्राएं वेबसाइट पर कुंजी देख सकते हैं। उधर, विवि परिसर में एमएड और एलएलएम में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा की ओएमआर कुंजी भी जारी कर दी गई है। कोड 01 और 02 के अभ्यर्थी अपनी ओएमआर देखकर रिजल्ट देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.