Move to Jagran APP

बागपत रोड पर सीमेंट कंक्रीट कार्य पूरा, दूसरी किश्त जारी होने के बाद शुरू होगा शेष सड़क पर बिटुमिन कार्य

लोक निर्माण विभाग के स्वामित्व वाली 4.5 किमी लंबी बागपत रोड का नवीनीकरण प्रगति पर है। फुटबाल चौराहा से दिल्ली-दून बाइपास तक 1280 मीटर की लंबाई में सीमेंट कंक्रीट (सीसी) कार्य पूरा कर लिया गया है। सीसी सड़क का निर्माण बागपत रोड पर चार जगह किया गया है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 06:09 PM (IST)
बागपत रोड पर सीमेंट कंक्रीट कार्य पूरा, दूसरी किश्त जारी होने के बाद शुरू होगा शेष सड़क पर बिटुमिन कार्य
मेरठ में बागपत रोड पर सीसी कार्य पूरा

मेरठ, जेएनएन। लोक निर्माण विभाग के स्वामित्व वाली 4.5 किमी लंबी बागपत रोड का नवीनीकरण प्रगति पर है। फुटबाल चौराहा से दिल्ली-दून बाइपास तक 1280 मीटर की लंबाई में सीमेंट कंक्रीट (सीसी) कार्य पूरा कर लिया गया है। सीसी सड़क का निर्माण बागपत रोड पर चार जगह किया गया है। जहां पर आए दिन जलभराव से सड़क टूट जाती थी। शेष बागपत रोड पर बिटुमिन यानि काली सड़क बनाने का कार्य जल्द ही किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि शासन ने बागपत रोड के हालात को देखते हुए पिछले वर्ष 4.88 करोड की धनराशि स्वीकृत करते हुए 1.25 करोड रुपये की पहली किश्त जारी की थी। पहली किश्त में प्रांतीय खंड ने बागपत रोड पर सीमेंट कंक्रीट का कार्य पूरा कर लिया है। दूसरी या शेष धनराशि जारी होने पर काली सड़क बनाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

मलियाना पुल का चौथी बार टेंडर

बागपत रोड स्थित मलियाना पुल की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग ने चौथी बार टेंडर जारी किया है। इससे पहले प्रांतीय खंड ने तीन बार टेंडर जारी किया था। जिसमें तीसरी प्रक्रिया पर बरेली की कंपनी ने टेंडर में आवेदन डालते हुए हिस्सा लिया। लेकिन उसने भी अनुबंध बनने से पहले ही काम करने से मना कर दिया। पिछले आठ माह से मलियाना पुल की मरम्मत टेंडरबाजी में उलझ कर रह गई है। एक बार की टेंडर प्रक्रिया में 20 से 25 दिन लग जाते हैं। बता दें कि मलियाना पुल की मरम्मत के लिए शासन ने 36.64 लाख की स्वीकृति प्रदान की थी। लेकिन मरम्मत कार्य के लिए चार बार टेंडर जारी होने के बावजूद भी कार्यदायी संस्था नहीं मिल पा रही है।

न्‍होंने कहा

बागपत रोड के शेष नवीनीकरण के लिए जल्द ही दूसरी किश्त जारी होगी। जिसके बाद बिटुमिन कंक्रीट का कार्य पूरा किया जाएगा। सड़क पर सीमेंट कंक्रीट का कार्य पूरा कर लिया गया है।

-अरविंद कुमार, अधिशासी अभियंता, प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.