Move to Jagran APP

हार-जीत के आंकड़ों में उलझे प्रत्याशी व समर्थक

मतदान समाप्ति के बाद मवाना ब्लाक के 47 गांवों के प्रधान पंचायत सदस्य एवं बीडीसी प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय दो मई को होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 07:25 PM (IST)
हार-जीत के आंकड़ों में उलझे प्रत्याशी व समर्थक
हार-जीत के आंकड़ों में उलझे प्रत्याशी व समर्थक

मेरठ,जेएनएन। मतदान समाप्ति के बाद मवाना ब्लाक के 47 गांवों के प्रधान, पंचायत सदस्य एवं बीडीसी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दो मई को होने वाली मतगणना के साथ होगा। मतपेटियां कृषक इंटर कालेज में बने स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी एवं कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई हैं।

loksabha election banner

सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सुबह से देर शाम तक मतदान हुआ और लोगों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए जमकर वोट डाले। मवाना ब्लाक के 47 गांवों के प्रधान, बीडीसी एवं पंचायत सदस्य पदों के 1240 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में बंद है। दो मई को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। जीत का सेहरा किस-किस के सिर बंधेगा यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन मतदान समाप्ति के बाद से ही प्रत्याशी व उनके समर्थक अपने-अपने हिसाब से गठजोड़ कर हारजीत के कयास लगा रहे हैं।

प्रशासन ने भी ली राहत की सांस

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान को लेकर पिछले कई दिन से जद्दोजहद में लगे पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होने से राहत की सांस ली है, लेकिन अभी मतगणना होना बाकी है।

इन्होंने कहा..

काले के स्ट्रांग रूम में रखी गई मतपेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी एक दारोगा, पुलिस लाइन से आई गारद, आठ रंगरूट समेत कई पुलिस कर्मियों के जिम्मे हैं। वहीं, थाना पुलिस की भी गश्त लगायी गयी है। जबकि पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी भी नजर रखे हुए हैं।

उदय प्रताप सिंह,

सीओ मवाना

रजवाहा में पानी नहीं आने से किसान परेशान: दबथुवा-सलावा रजवाहे के दो पुलों व माइनर के दो पुलों के निर्माण के चलते करीब डेढ़ माह से रजवाहा में पानी नहीं आ रहा है। जिससे किसान परेशान है।

दबथुवा-सलावा राजवाहा पर पुलों के निर्माण के चलते 11 मार्च को पानी बंद कर दिया था। इससे किसानों को गन्ने की बुवाई व फसलों की सिचाई करने में परेशानी हो रही है। इस रजवाहा के पानी दबथुवा, बहादरपुर, बुबुकपुर, गढी, भलसोना, जटपुरा, डूंगर आदि गांव के किसान निर्भर है।किसान रामबोस, मनोज चौधरी, मास्टर विक्रम सिंह, दीपक चौधरी, बबली, भगवत गुज्जर आदि ने बताया कि अब गन्ने की बुवाई व पशुओं के लिए चारे की बुवाई का सीजन शुरू हो गया है। रजवाहा में पानी ना आने के कारण काफी परेशानी हो रही है। एसडीओ सिचाई प्रवीण कुमार ने बताया कि अभी निर्माण कार्य चल रहा है। एक मई के आसपास रजवाहा में पानी आने की संभावना है। बाकी निर्माण कार्य बाद में पूरा हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.