Move to Jagran APP

15 फरवरी तक बाईपास के वाहन ऊपर चढ़कर पहुंचेंगे मोदीनगर

देहरादून बाईपास पर बराल परतापुर गांव की ओर सर्विस रोड पर दो तरफ के वाहन गुजरने का झंझट खत्म होने वाला है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:00 AM (IST)
15 फरवरी तक बाईपास के वाहन ऊपर चढ़कर पहुंचेंगे मोदीनगर
15 फरवरी तक बाईपास के वाहन ऊपर चढ़कर पहुंचेंगे मोदीनगर

मेरठ, जेएनएन। देहरादून बाईपास पर बराल परतापुर गांव की ओर सर्विस रोड पर दो तरफ के वाहन गुजारने का झंझट खत्म होने वाला है। उम्मीद है कि 15 फरवरी तक देहरादून बाईपास पर बनाए जा रहे रैंप का काफी काम हो जाएगा। जिससे मोदीनगर की तरफ जाने वाहनों को भेजने में सहूलियत होगी। वाहन रैंप पर चढ़ाकर मोदीनगर की तरफ जाने के लिए नीचे उतार दिया जाएगा। इससे बाईपास पर जाम की समस्या में कमी आएगी और एक पतली सर्विस रोड से दो तरफ के वाहन निकालने की तकलीफ से बचा जा सकेगा।

loksabha election banner

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए परतापुर तिराहे पर इंटरचेंज निर्माणाधीन है। इसके तहत दो रैंप व एक लूप बन रहा है। लूप तो लगभग तैयार हो गया है। इससे वाहन जाने लगे थे, इसलिए ब्रेकर रख दिया गया है। गुरुवार से इस पर डामर की अंतिम परत का काम शुरू होगा। दोनों किनारे वाहनों को गिरने से बचाने के लिए सुरक्षा दीवार बनाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। रेलवे ओवरब्रिज से मोदीनगर की तरफ वाहनों को भेजने वाले रैंप का काम चल रहा है। हालांकि इसका कार्य 15 फरवरी तक पूरा होना मुश्किल है। देहरादून बाईपास पर वाटर पार्क से लेकर रेलवे ओवरब्रिज के नजदीक तक दूसरा रैंप बन रहा है। इससे देहरादून बाईपास के वाहन एक्सप्रेस-वे पर जाने के लिए बाएं घूमते हुए चढ़ते चले जाएंगे। इस हिस्से का कार्य भी 20 फरवरी तक पूरा हो पाएगा।

सप्ताह भर में तैयार होगी आरई वाल

इंटरचेंज पर अभी आरई वाल का कार्य पूरी तरह पूरा करने में एक सप्ताह का समय लग जाएगा। दोनों रैंप पर करीब 42 हजार क्यूबिक मीटर मिट्टी का भराव होना है। इसमें भी कुछ वक्त लगेगा। इसके बाद गिट्टी की परत व डामर की तीन परत डालने में भी समय लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.