Move to Jagran APP

मेरठ के व्‍यापारी बोले- शहर में सख्ती के साथ लाकडाउन लागू करने की जरूरत तभी टूटेगी कोरोना चेन

मेरठ में संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता का कहना है कि शहर में सख्ती करने की जरूरत है। उनका मानना है कि लाकडाउन की बंदी को पूरी सख्ती के साथ लागू करने की आवश्यकता है। तभी हम सभी कोरोना की चेन को तोड़ सकेंगे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 05:20 PM (IST)
मेरठ के व्‍यापारी बोले- शहर में सख्ती के साथ लाकडाउन लागू करने की जरूरत तभी टूटेगी कोरोना चेन
मेरठ के व्‍यापारी सख्‍त लाकडाउन के पक्ष में नजर आ रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता का कहना है कि शहर में सख्ती करने की जरूरत है। उनका मानना है कि लाकडाउन की बंदी को पूरी सख्ती के साथ लागू करने की आवश्यकता है। जिस तरह से मृत्यु दर में लगातार वृद्धि हो रही है, वह चिंतित करने वाली है। अजय गुप्ता ने कहा कि शहर के कई व्यापारियों को कोरोना असमय हमारे बीच से खींचकर ले गया। जिसे लेकर हमें बहुत दुख है। उससे व्यापारियों में भय का माहौल बन गया है। कई व्यापारी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। शनिवार से सोमवार तक लगातार तीन दिन का लाकडाउन तभी सफल हो पाएगा, जब इसे पूर्ण रूप से सख्ती के साथ लागू कराया जाए। तभी हम लोग सामूहिक प्रयास से कोरोना की चेन तोडऩे में भी सफल हो पाएंगे।

loksabha election banner

अब संपूर्ण लाकडाउन लोगों की मांग : सरदार दलजीत सिंह

संयुक्त व्यापार संघ के महामंत्री सरदार दलजीत सिंह ने कहा कि सरकार महसूस करे या न करे लेकिन शहर के लोग अब 15 दिन या माह भर के लिए संपूर्ण लाकडाउन की मांग को जरूर महसूस कर रहे हैं। बिगड़ते हालात को देखकर लोगों में सरकार व जिला प्रशासन के प्रति अविश्वास उत्पन्न होता जा रहा है। इस संकट की घड़ी में लोग अपने आप को बेसहारा महसूस कर रहे हैं। सरकार व जिला प्रशासन को स्वास्थ्य के प्रति विश्वास जगाने की बेहद आवश्यकता है।

कोई दूसरा कराए, इससे बेहतर होगा कि स्वयं ही बंद रखें : कमल ठाकुर

संयुक्त व्यापार संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल ठाकुर कहा कहना है कि जिला प्रशासन व पुलिस फोर्स चुनाव की मतगणना में लग जाएगा। लाकडाउन में व्यापारी बाजार को पूरी तरह से बंद रखें। कोई दूसरा आदमी दुकान बंद कराए, इससे बेहतर होगा कि स्वयं ही अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानकर अपने प्रतिष्ठानों को पहले से ही बंद रखें। जिस तरह से कोरोना संक्रमण लगातार भयावह रूप धारण करता जा रहा है, उसे देखकर लगता है कि सरकार या जिला प्रशासन को 15 दिन या एक माह का संपूर्ण लाकडाउन लगा दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.