Move to Jagran APP

CCSU के हॉस्टल में बीटेक के छात्र से दरिंदगी, तमंचे की बट से की पिटाई Meerut News

CCSU कैंपस स्थित सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक छात्र को तीन घंटे तक हॉस्टल में बंधक बनाकर यातनाएं दीं। तमंचे की बट से पिटाई की। इसकी शिकायत की गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 10:35 AM (IST)
CCSU के हॉस्टल में बीटेक के छात्र से दरिंदगी, तमंचे की बट से की पिटाई Meerut News
CCSU के हॉस्टल में बीटेक के छात्र से दरिंदगी, तमंचे की बट से की पिटाई Meerut News

मेरठ, [सुशील कुमार]। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) के महाराणा प्रताप हॉस्टल में छात्रों ने इंसानियत को तार-तार कर दिया। कैंपस स्थित सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक छात्र को तीन घंटे तक हॉस्टल में बंधक बनाकर यातनाएं दीं। तमंचे की बट से पिटाई की। रोने पर मुंह में मोजा ठूंस कर टेप लगा दी। पूरे घटनाक्रम का मोबाइल से वीडियो भी बनाया। पीड़ित छात्र को रात करीब एक बजे केपी हॉस्टल के गेट पर छोड़कर फरार हो गए। पीड़ित ने पुलिस और विवि प्रशासन से शिकायत की है।

loksabha election banner

जान से मारने की दी धमकी

बदायूं का रहने वाला युवक बीटेक सेकेंड ईयर का छात्र है। वह सीसीएसयू कैंपस स्थित केपी हॉस्टल में रहता है। छात्र के अनुसार वह 19 अक्टूबर को कैंटीन पर दोस्तों के साथ मौजूद था, तभी कैंपस के बीजेएमसी सेकेंड ईयर के छात्र अक्षय बैसला को गलतफहमी हो गई। वो समझा कि उन्होंने उस पर कमेंट किया है। अक्षय जान से मारने की धमकी देते हुए निकल गया। इसकी जानकारी इंस्पेक्टर मेडिकल और वार्डन को दी गई थी। अक्षय बैसला शिकायत करने पर भड़क गया और रंजिश रखने लगा। एक माह बाद 17 नवंबर को 11 बजे कैंपस से एमएससी कर रहा छात्र दिवाकर राणा उसे बहाने से महाराणा प्रताप हॉस्टल में ले गया। वहां पर पहले से अक्षय बैसला और बाहरी युवक कार्तिक जिंदल मौजूद था। तीनों ने उसे यातनाएं दीं। उधर, देर रात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

होने लगी पैरवी

अक्षय, दिवाकर और कार्तिक पर कार्रवाई की तैयारी शुरू हुई तभी एक छात्र संगठन से जुड़े छात्र नेताओं ने तीनों की पैरवी शुरू कर दी। इस कारण विवि में अनुशासन समिति की बैठक होने के बावजूद बुधवार तक निर्णय सुरक्षित रख लिया गया। एसओ मेडिकल कुलवीर सिंह ने बताया कि पुलिस की एक टीम बनाकर जांच कराई जा रही है।

इनका कहना है

छात्र को बंधक बनाकर हॉस्टल में यातनाएं दी गई हैं। इस घटनाक्रम को लेकर मंगलवार को बैठक हुई थी। आरोपित छात्रों के निष्कासन की कार्रवाई चल रही है। बुधवार को निर्णय होगा।

- प्रो. बीरपाल, प्राक्टर, सीसीएसयू

छात्र को हॉस्टल के अंदर बंधक बनाकर यातनाएं देने के मामले में एसओ को मुकदमा दर्ज कर तीनों छात्रों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

- अजय साहनी, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.