Move to Jagran APP

भाई ने कुल्हाडी से काटकर कर दी भाई की हत्या, गहरी नींद में सो रहा था भाई Muzaffarnagar News

तड़के गहरी नींद में सो रहे भाई की कुल्‍हाड़ी से काटकर भाई की हत्‍या कर दी। घटना के बाद आरोपी मौके से साइकिल से फरार हो गया। इस दौरान पुलिस मौके से पहुंचकर जांच कर रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 11:34 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 12:53 PM (IST)
भाई ने कुल्हाडी से काटकर कर दी भाई की हत्या, गहरी नींद में सो रहा था भाई Muzaffarnagar News
भाई ने कुल्हाडी से काटकर कर दी भाई की हत्या, गहरी नींद में सो रहा था भाई Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। गांव नरसिंहपुर चुडियाला में बच्चों को लेकर हुए विवाद के बाद एक भाई ने दिन निकलते ही अपने छोटे भाई की कुल्हाडी से काटकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना के बाद एसपी देहात मौके पर पहुंचे तथा परिजनों से पूछताछ की।

loksabha election banner

नरसिंहपुर चुडियाला निवासी वरीशुदीन व अलीमुद्दीन उर्फ भूरा पुत्रगण नूर मौहम्मद सगे भाई है तथा बच्चों के साथ एक ही मकान में रहते हैं। मंगलवार की देर शाम इनके पड़ोस के बच्चें घर पर आकर वरीशुदीन के पौत्रों के साथ खेल रहे थे। जिनका वरीशुदीन ने विरोध किया तो इस दौरान उसकी पुत्रवधु शबनम ने अपने ससुर का विरोध किया तथा मामला बढ़ने पर अलीमुद्दीन ने भी शबनम का पक्ष लेते हुए अपने भाई का विरोध किया था। उस समय तो मामला निपट गया किंतु इस बात ने वरीशुदीन के मन में जगह कर ली। रात्रि में अलीमुद्दीन मकान के चौक में सो रहा था तथा उसका भाई मकान की छत पर सो रहा था।

तड़के तीन बजे कर दी हत्‍या

आरोप है कि सवेरा करीब 3 बजे वरीशुदीन छत से उतरकर नीचे आया तथा घर में रखी कुल्हाडी से चारपाई पर सो रहे अपने छोटे भाई अलीमुद्दीन के गले पर लगातार कई वार किए तथा बडी निर्ममता से उसकी हत्या कर दी। शोर सुनकर अन्य परिजन भी जाग गए। जिसके बाद आरोपित मौके से साइकिल पर सवार होकर फरार हो गया। दिन निकलते ही हत्या किए जाने की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना किसी ने डायल 112 पर दी। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर एचएन सिंह, एसएसआई जितेन्द्र शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए तथा मौके से आलाकत्ल बरामद करते हुए मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तथा परिजनों से पूछताछ की।

घटना की सूचना पर एसपी देहात नेपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए तथा परिजनों से पूछताछ की। पुलिस हत्याकांड में कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। कुछ भी हो एक बड़े भाई द्वारा छोटे भाई की हत्या किए जाने से हर कोई सहम उठा। इंस्पेक्टर एचएन सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के अनुसार अलीमुद्दीन घर पर लौहार का काम करता था। घर में बहु-बेटी होने के कारण वरीशुदीन को घर पर बाहरी लोगों का आना पसंद नही था।

भागकर फलावदा पहुंचा आरोपित

गांव नरसिंहपुर निवासी अलीमुद्दीन की हत्या होने की सूचना मिलने पर उसके परिवार में कोहराम मच गया तथा फलावदा क्षेत्र से अपने पिता की हत्या की सूचना पर मायके आ रही उसकी पुत्री को आरोपित फलावदा में दिखाई दिया। तो उसने इसकी सूचना अपनी भाभी शबनम को दी। शबनम ने गांव में मौजूद पुलिस को इससे अवगत कराया। तो पुलिस ने आनन फानन में फलावदा पुलिस को इसकी सूचना दी। किंतु आरोपित पुलिस के हत्थे नही चढ़ सका।

भाई के बच्चों की परवरिश करने का मिला सिला

वरीशुदीन के पांच बच्चें हैं। इनमें पुत्र आरिफ, पुत्री रहनुमा, शाईमा, रूखशार व आसिफ है। किंतु भाई का मानसिक व्यवहार ठीक नही होने के कारण सभी बच्चों की परवरिश अलीमुद्दीन उर्फ भूरा ने ही की थी तथा तीनों बड़े बच्चों की शादी भी की हुई है। रूखशार व आसिफ को भूरा ने गोद ले रखा था। बच्चों की परवरिश करने के कारण वह ही उनका ध्यान रखता था तथा मंगलवार की शाम आरिफ की पत्नि शबनम के साथ वरीशुदीन की कहासुनी होने पर अलीमुद्दीन ने उसका पक्ष लेते हुए अपने भाई का विरोध किया था। जो उसे भारी पड़ गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.