Move to Jagran APP

लॉकडाउन से टल गई थी शादी, दहेज की मांग को लेकर तोड़ा रिश्‍ता, तेजाब फेंकने की धमकी Meerut News

मेरठ में दहेज की मांग के चलते दो युवतियों का रिश्ता टूट गया। एक युवक ने गाड़ी और दस लाख रुपये की मांग की जबकि दूसरे युवक ने सरकारी नौकरी लगने के बाद 20 लाख रुपये देने के लिए कहा। इसके चलते ही दोनों रिश्ते टूट गए।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 11:06 PM (IST)
लॉकडाउन से टल गई थी शादी, दहेज की मांग को लेकर तोड़ा रिश्‍ता, तेजाब फेंकने की धमकी Meerut News
मेरठ में दहेज की मांग के चलते दो युवतियों का रिश्ता टूट गया।

मेरठ, जेएनएन। जिले में दहेज की मांग के चलते दो युवतियों का रिश्ता टूट गया। एक युवक ने गाड़ी और दस लाख रुपये की मांग की, जबकि दूसरे युवक ने सरकारी नौकरी लगने के बाद 20 लाख रुपये देने के लिए कहा। इसके चलते ही दोनों रिश्ते टूट गए। इतना ही नहीं एक युवती के परिजनों को धमकी भी दी। साथ ही तेजाब फेंकने की धमकी भी दे डाली। शुक्रवार को दोनों युवतियां एसएसपी कार्यालय पहुंची और कार्रवाई की गुहार लगाई।

loksabha election banner

हस्तिनापुर थाना क्षेत्र निवासी युवती ने बताया कि उसका रिश्ता दौराला निवासी युवक से तय हुआ था। 26 जनवरी 20 को सगाई हुई थी। 29 मार्च 20 को शादी होनी थी। इससे पहले 22 मार्च को लाकडाउन लग गया, इसलिए शादी टल गई। लाकडाउन के बाद शादी की बात शुरू की तो टालने लगे। उन्होंने दबाव दिया तो शादी में लग्जरी गाड़ी और दस लाख रुपये की मांग की। उन्होंने मना किया तो रिश्ता तोडऩे के लिए कहा। युवती पक्ष ने रिश्तेदारों का दबाव डलवाया तो भी नहीं माने। आरोप है कि अधिकारी रिश्तेदारों की धमकी देने लगे। साथ ही युवती पर तेजाब डालने की धमकी दी। शुक्रवार को युवती एसएसपी कार्यालय पहुंची और सुरक्षा की गुहार लगाई। उसने बताया कि धमकी दी जा रही है। एसपी क्राइम ने थाना पुलिस को आरोपित पक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

अब मैं 20 लाख रुपये का आदमी हूं

एक और मामला एसएसपी कार्यालय पहुंचा था। शास्त्रीनगर निवासी युवती ने बताया कि उसने बिजनौर से पालीटेक्निक किया था। साथ में बुलंदशहर निवासी युवक भी पढ़ाई करता था। दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया था। गत वर्ष स्वजनों की मंजूरी के बाद रिश्ता भी हो गया था, लेकिन छह माह पहले युवक की सरकारी नौकरी लग गई। इसके बाद से उसने बातचीत बंद कर दी। सरकारी नौकरी लगने के बाद शादी में 20 लाख रुपये खर्च करने के लिए कहा रहा है। युवती के स्वजन ने मना किया तो रिश्ता तोड़ दिया। उसने भी पुलिस से कार्रवाई की मांग की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.