Move to Jagran APP

बस का ब्रेक फेल, 40 यात्रियों को छूकर निकली मौत

मेरठ : परतापुर के रिठानी में बुधवार शाम को अचानक लोगों की सांसे अटक गई। दिल्ली रोड पर

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Dec 2017 02:39 AM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2017 02:39 AM (IST)
बस का ब्रेक फेल, 40 यात्रियों को छूकर निकली मौत
बस का ब्रेक फेल, 40 यात्रियों को छूकर निकली मौत

मेरठ : परतापुर के रिठानी में बुधवार शाम को अचानक लोगों की सांसे अटक गई। दिल्ली रोड पर चलती बस में रोडवेज का चालक चिल्ला रहा था..हट जाओ, हट जाओ। ब्रेक फेल हो गए हैं। इसी बीच सामने रोड पर वाहनों का रेला देखकर ड्राइवर ने बस को डिवाइडर से टकरा दिया। तीन बार बस डिवाइडर से टकराई तो यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इस बीच बस ने तीन बाइक सवारों को रौंदते हुए एक कार में टक्कर मार दी। हादसे में पांच युवक घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में बैठे दस से ज्यादा यात्री भी चोटिल हो गए।

prime article banner

रोडवेज की बस बुधवार शाम चार बजे के करीब भैंसाली स्टैंड से दिल्ली के चली थी। बस को ड्राइवर भूलेराम निवासी मवाना चला रहा था। बस रिठानी पहुंची तो अचानक उसके ब्रेक फेल हो गए। सामने वाहन देखकर ड्राइवर ने ब्रेक लगाए लेकिन बस नहीं रुकी। इस पर ड्राइवर चिल्लाने लगा कि हट जाओ। ड्राइवर ने बस की स्पीड कम करने के लिए उसे तीन बार डिवाइडर से टकरा दिया। डिवाइडर में टक्कर लगने पर बस में बैठे चालीस के करीब यात्री सीटों से गिर गए। कई को चोटे लग गई। इस बीच बस ने आगे चल रही तीन बाइकों में टक्कर मार दी। इसके बाद भी बस नहीं रुकी। आगे चल रही एक स्विफ्ट कार को टक्कर मारने के बाद बस रुक गई। चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर दौड़ पड़े। हाईवे पर हुई घटना से जाम लग गया। हादसे की सूचना पर यूपी-100 और परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची। ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। र्स्विफ्ट सवार दिल्ली निवासी दंपत्ति भी बाल-बाल बच गए। कार मालिक सचिन ने पुलिस से कोई भी कानूनी कार्रवाई कराने से इन्कार कर दिया। पुलिस क्रेन से बस को हटवाकर परतापुर थाने ले गई।

डिवाइडर से टकराकर स्पीड कम नहीं होती तो मच जाता कोहराम

चश्मदीदों का कहना था कि अगर बस डिवाइडर से टकराकर धीमी नहीं होती तो बाइक सवार युवकों की जान भी जा सकती थी। बस के ब्रेक फेल होने को लेकर मौके पर लोगों का हुजूम लगा रहा। बस में सवार यात्री सुरेश, ओमकार, सोनू, संजय, कपिल आदि को भी मामूली चोट लगी। उन्होंने बताया कि डिवाइडर से टकराने के बाद ऐसा लगा कि बस पलट जाएगी। सबइंस्पेक्टर सचिन कुमार ने पुलिसकर्मियों के साथ बाइक सवार घायलों को अस्पताल भिजवाया। बाइक सवार घायलों में रिठानी के व्यापारी ललित अग्रवाल, भोला रोड निवासी राममेहर सिंह, दीपिका और करन शामिल हैं। इंस्पेक्टर रघुराज सिंह ने बताया कि अभी इस संबंध में किसी की तरफ से तहरीर नहीं आई है।

इनसेट

टक्कर मारने के बाद सिपाही को धक्का देकर भागा चालक

मेरठ: शॉपरिक्स मॉल चौराहे पर एक रोडवेज चालक ने कार में टक्कर मार दी। हादसे में कार सवार दंपत्ति बाल-बाल बच गए। चौराहे पर खड़े एक सिपाही ने बस चालक को रोका तो वह धक्का देकर भाग निकला। कार मालिक देव कुमार ने बताया कि रोडवेज चालक बहुत तेजी से बस लेकर आ रहा था।

रजवाहे में गिरी पेप्सी से भरी गाड़ी, चालक बचा

मेरठ: बिजली बंबा बाईपास पर पेप्सी कंपनी की गाड़ी की सामने से आई कार से टक्कर हो गई। हादसे में पेप्सी की बोतलों से भरी गाड़ी रजवाहे में पलट गई। कार चालक फरार हो गए। गाड़ी चालक रोहित और हेल्पर बिट्टू घायल हो गए। गाड़ी पलटने से उसमें भरी पेप्सी की काफी बोतलें टूट गई। गाड़ी शास्त्रीनगर से दिल्ली रोड पर सप्लाई करने के लिए जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.