Move to Jagran APP

Bomb Threat: मेरठ में हेडकांस्टेबल के घर को बम को उड़ाने की धमकी, पुलिस महकमे में हड़कंप

मेरठ में एक हेडकांस्टेबल के घर को बम से उड़ाने की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना पर डाग स्क्वाड और बम डिस्पोजल दस्ता तथा फोरेसिंक टीम मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घंटे तक घर के अंदर का कोना-कोना तलाशा गया। लेकिन कोई बम नहीं मिला।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 12:30 PM (IST)
Bomb Threat: मेरठ में हेडकांस्टेबल के घर को बम को उड़ाने की धमकी, पुलिस महकमे में हड़कंप
बीएसएफ के इंस्पेक्टर ने कंट्रोल रूम को घर के अंदर बम होने की सूचना दी थी।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में मेडिकल के जागृति विहार में हेडकांस्टेबल के घर को बम से उड़ाने की सूचना से हड़कंप मच गया। लखनऊ तक फोन घनघनाने लगे। डाग स्क्वाड और बम डिस्पोजल दस्ता तथा फोरेसिंक टीम मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घंटे तक घर के अंदर का कोना-कोना तलाशा गया। घर में कोई भी बम नहीं मिला है। बताया गया कि बम होने की सूचना भी बीएसएफ के इंस्पेक्टर ने ही दी थी। बाद में उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। इंस्पेक्टर की काल डिटेल निकाली जा रही थी। उसके बाद पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

यह है मामला

मंगलवार की रात यूपी-112 पर काल की गई। कालर ने बताया कि पाकिस्तान से उसके मोबाइल पर काल आई। बताया गया कि मेडिकल थाने के जागृति विहार स्थित मकान नंबर 55-7 में बम रखा हुआ है। कंट्रोल रूम से पीआरवी को काल आई। उसके बाद पीआरवी मौके पर पहुंची। पता चला कि यह मकान हेडकांस्टेबल यतेंद्र कुमार का है। यतेंद्र बागपत कोतवाली में तैनात है। घर पर यतेंद्र उनकी पत्नी और बच्चे मौजूद थे। तभी पीआरवी ने कप्तान को मामले की जानकारी दी।

तत्‍काल पुलिस मौके पर पहुंची

कप्तान ने सीओ सिविल लाइन और बम डिस्पोजल दस्ता, डाग स्क्वाड और फोरेंसिंक टीम को मौके पर भेजा। उसके साथ ही नौचंदी, मेडिकल और सिविल लाइन पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तत्काल मकान के अंदर हेड कांस्टेबल उनकी पत्नी और बच्चों को बाहर निकाल दिया गया। उसके बाद मकान की तलाशी ली गई। पूरे घर को खंगालने के बाद कालर की पड़ताल की गई, जिस नंबर से काल आई थी, वह नंबर यतेंद्र के पड़ोसी भूषण त्यागी की आइडी पर चल रहा था। भूषण त्यागी भी दिल्ली बीएसएफ में इंस्पेक्टर पद पर तैनात है। घर पर बम नहीं मिलने के बाद कालर के नंबर पर काल गई, जो बंद मिला। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि बीएसएफ के जवान की आइडी वाले नंबर से काल आई थी, जबकि जवान ने मोबाइल नंबर उपयोग नहीं करने की बात कही है। इसलिए मोबाइल नंबर की डिटेल मंगाकर जांच की जा रही है। कालर ने बताया था कि पाकिस्तान से काल आई है। हेडकांस्टेबल के घर को बम से उड़ा दिया जाएगा। कालर ने फर्जी सूचना क्यों दी, इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है।

आसपास के मकानों को करा दिया था खाली

जागृति विहार में बम होने की सूचना मिलने के बाद हेडकांस्टेबल के आसपास सभी मकानों को खाली करा दिया था। बम की सूचना मिलने के बाद हेडकांस्टेबल के आसपास मकान में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। सभी मकान से बाहर सड़क पर आ गए थे। हेडकांस्टेबल के घर के सामने लोगों की भीड़ लग गई थी। करीब डेढ़ घंटे बाद ही सभी लोग शांत हुए। कुछ लोगों ने तो फोन पर अपने रिश्तेदारों तक को घर के अंदर बम होने की सूचना दे डाली। घटना के चंद मिनटों बाद ही शहर के अन्य स्थानों से भी लोग जागृति विहार में पहुंच गए थे। घर की तलाशी के बाद ही सभी पुलिसकर्मी की जान में जान आई। उसके बाद घर पर पुलिस सुरक्षा लगा दी गई। तब हेडकांस्टेबल यतेंद्र के परिवार को घर अंदर दाखिल कराया गया।

डीजीपी कार्यालय से भी आने लगे थे काल

बम की सूचना कंट्रोल रूम को मिलने के बाद लखनऊ तक हड़कंप मच गया था। डीजीपी कार्यालय से भी काल कर पूरे मामले में अपडेट मांगी जा रही थी। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घर में बम नहीं मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि बम की झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। सूचना के बाद सभी टीमों को तत्काल हेडकांस्टेबल के घर पर भेज दिया गया था।

आज भी की जाएगी पूछताछ

दिल्ली बीएसएफ में तैनात इंस्पेक्टर भूषण त्यागी से पुलिस ने पूछताछ की। भूषण त्यागी भी हेडकांस्टेबल यतेंद्र कुमार के पड़ोसी हैं। भूषण त्यागी ने बताया कि उक्त नंबर मेरी आइडी पर है। पर उस नंबर को हम प्रयोग नहीं कर रहे है। इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम ने बताया कि भूषण त्यागी और उनका बेटा घटना के समय भी घर पर मौजूद था। भूषण त्यागी को बुधवार को थाने बुलाकर पूछताछ की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.