Move to Jagran APP

खंड शिक्षा अधिकारी को बंद मिले दो स्कूल

मवाना खंड शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार शनिवार को तहसील रोड स्थित प्राथमिक नंबर एक व अशोक विहार कालोनी स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर-9 के निरीक्षण को पहुंचे तो दोनों विद्यालयों पर लटके मिले। एबीएसए ने बताया कि दो स्कूलों के इंचार्ज अध्यापकों को नोटिस भेजकर जवाब-तलब किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 07:27 PM (IST)
खंड शिक्षा अधिकारी को बंद मिले दो स्कूल
खंड शिक्षा अधिकारी को बंद मिले दो स्कूल

मेरठ, जेएनएन। मवाना खंड शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार शनिवार को तहसील रोड स्थित प्राथमिक नंबर एक व अशोक विहार कालोनी स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर-9 के निरीक्षण को पहुंचे तो दोनों विद्यालयों पर लटके मिले। एबीएसए ने बताया कि दो स्कूलों के इंचार्ज अध्यापकों को नोटिस भेजकर जवाब-तलब किया जा रहा है।

loksabha election banner

खंड शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार शनिवार को सुबह लगभग 11 बजे अशोक कालोनी स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर-9 में पहुंचे तो विद्यालय के गेट पर ताला लटका मिला। इसके बाद उन्होंने तहसील रोड पर मैदान के सामने स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर-1 पर निरीक्षण को पहुंचे तो वहां पर पर भी ताले लटके मिले।

एबीएसए ने बताया कि उक्त दोनों प्राथमिक विद्यालयों का मुआयना किया तो दोनों ही स्कूल बंद मिले। जिसमें प्राथमिक विद्यालय नंबर नौ के इंचार्ज अध्यापक नफीस अहमद बिना बताए स्कूल बंद कर लापता थे, जबकि नंबर एक के इंचार्ज अध्यापक सनाउल्ला खां छुट्टी पर थे, लेकिन इसकी उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई थी। यदि बताकर जाते तो अन्य किसी अध्यापक की स्कूल में वैकल्पिक व्यवस्था की जाती। उन्होंने बताया कि दोनों ही इंचार्ज अध्यापकों को नोटिस दिया जा रहा है।

शौचालय में पसरी गंदगी : सरकार गांव देहात व कस्बे को संचारी रोगों से मुक्त करने के लिए प्रयास कर रही है, लेकिन सीएचसी में पसरी गंदगी से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी साफ-सफाई को लेकर कितने गंभीर है। सरधना सीएचसी में चौतरफा गंदगी का अंबार लगा है। इससे वार्डों में भर्ती मरीजों व उनके स्वजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता होगा। दिलचस्प है कि चिकित्सक अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों व तीमारदार को साफ-सफाई का ख्याल रखने की नसीहत देते हैं, लेकिन अस्पताल में गंदगी पसरी रहती है। सीएचसी प्रभारी डा.अमित कुमार त्यागी ने बताया कि नपा द्वारा सीएचसी में निर्माण कार्य चल रहा है। इससे साफ-सफाई बाधित हो रही है। जल्द ही सफाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.