Move to Jagran APP

Black Fungus: मेरठ में ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, 20 की हो चुकी है मौत, 21 मरीज गंभीर

ब्लैक फंगस से अब तक 20 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है वहीं 21 मरीज आईसीयू में हैं जिनकी स्थिति गंभीर बताई गई है। कई मरीजों के ब्रेन तक फंगस पहुंचने के लक्षण मिले हैं। डाक्टरों ने बताया कि शुक्रवार को दो और मरीजों का आपरेशन किया जाएगा।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 08:20 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 08:20 AM (IST)
Black Fungus: मेरठ में ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, 20 की हो चुकी है मौत, 21 मरीज गंभीर
मेरठ में ब्‍लैक फंगस की वजह से 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

मेरठ, जेएनएन। ब्लैक फंगस से अब तक 20 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है, वहीं 21 मरीज आईसीयू में हैं, जिनकी स्थिति गंभीर बताई गई है। कई मरीजों के ब्रेन तक फंगस पहुंचने के लक्षण मिले हैं। डाक्टरों ने बताया कि शुक्रवार को दो और मरीजों का आपरेशन किया जाएगा।

loksabha election banner

फंगस वार्ड प्रभारी डा. वीपी सिंह ने बताया कि रोजाना करीब दस नए मरीज पहुंच रहे हैं। ज्यादातर बाहर से आए मरीज हैं। मेडिकल कालेज में अब तक 151 मरीज इलाज के लिए पहुंच चुके हैं, जिसमें वर्तमान में वार्ड में 107 भर्ती हैं। 13 पाजिटिव एवं 94 निगेटिव मरीज हैं। दोनों के लिए अलग-अलग वार्ड बनाया गया है। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि आनंद अस्पताल में अब तक 31, न्यूटिमा व लोकप्रिय में 11-11, जसवंत राय में नौ व कई अन्य अस्पतालों में फंगस के मरीज मिले हैं। जिले में अब तक 230 मरीज मिल चुके हैं। इसमें 85 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। मेडिकल कालेज में 103, जबकि कुल 127 एक्टिव मरीज हैं। डा. वीपी सिंह ने बताया कि चेहरे में एक ओर दर्द, सूजन, सुन्नपन, आंख में दर्द, घाव व लालिमा समेत कई लक्षणों पर नजर रखना चाहिए।

कोरोना संक्रमण के 44 नए मरीज मिले, छह की मौत

कोरोना का आंकड़ा एक बार फिर 50 के नीचे आ गया। गुरुवार को 8253 सैंपलों की जांच में 44 मरीज मिले, जबकि छह की जान चली गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 294 मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाज ले रहे हैं। 681 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 1597 सक्रिय मरीज हैं। गुरुवार को 147 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। कई निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीज नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कई अस्पतालों ने कोविड बेड घटाने के लिए कहा है। हालांकि कोविड बेडों की संख्या घटाई नहीं जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.