Move to Jagran APP

MLC Chunav Result Meerut: भाजपा के श्री चंद शर्मा विजयी घोषित, ओमप्रकाश शर्मा को किया पराजित

एमएलसी चुनाव में शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्री चंद शर्मा को शुक्रवार की सुबह विजयी घोषित कर दिया गया। कुछ देर बाद चुनाव अधिकारी द्वारा उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। श्रीचंद शर्मा ने सभी वरीयता के मतों की गणना के बाद सर्वाधिक 8222 मत प्राप्त किए।

By Edited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 04:06 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 10:44 AM (IST)
MLC Chunav Result Meerut: भाजपा के श्री चंद शर्मा विजयी घोषित, ओमप्रकाश शर्मा को किया पराजित
एमएलसी चुनाव में शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्री चंद शर्मा को विजयी घोषित कर दिया गया।

मेरठ, जेएनएन। एमएलसी चुनाव में शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्री चंद शर्मा को शुक्रवार की सुबह विजयी घोषित कर दिया गया। कुछ देर बाद चुनाव अधिकारी द्वारा उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। श्री चंद ने आठ बार के विजेता रहे दिग्गज ओमप्रकाश शर्मा को पराजित किया है। मेरठ खंड शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने सभी वरीयता के मतों की गणना के बाद सर्वाधिक 8222 मत प्राप्त किए थे, उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी आठ बार के विधानपरिषद सदस्य ओमप्रकाश शर्मा को महज 3682 वोट मिले। हालांकि श्रीचंद जीत के लिए निर्धारित 9,070 वोटों का आंकड़ा प्राप्त नहीं कर पाए, लिहाजा तड़के चार बजे सहायक रिटर्निग अधिकारी अपर आयुक्त रजनीश राय ने बताया कि चुनाव आयोग से दिशा निर्देश मांगे गए हैं कि क्यों न भाजपा प्रत्याशी को विजयी घोषित कर दिया जाए और फिर शुक्रवार की सुबह श्री चंद शर्मा को निर्वाचित घोषित कर दिया गया। कताई मिल में तड़के चार बजे स्नातक सीट के लिए भी मतगणना शुरू हो गई थी।

loksabha election banner

भाजपाइयों ने निकाला जुलूस, आतिशबाजी

देररात ही शिक्षक सीट की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी श्री चंद शर्मा को भारी बढ़त मिल गई। जिससे खुश भाजपा नेताओं व उनके समर्थकों ने जश्न मना लिया। उन्होंने जुलूस निकाला और आतिशबाजी की। कताई मिल में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा कार्यकर्ताओं का आभार जताने के लिए गगोल रोड पर पार्टी के पंडाल में पहुंचे। उनके पहुंचते ही समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्होंने बढ़त पर ही जश्न मनाया। साथ ही सड़क पर ही जमकर आतिशबाजी शुरू कर दी। 

सपा प्रत्याशी को बताने लायक भी नहीं मिले वोट 

विधान परिषद के चुनाव में सपा ने भी शिक्षक और स्नातक पद के लिए प्रत्याशी उतारा। सपा के प्रत्याशी थे धर्मेंद्र। प्रथम चरण में 407, द्वितीय चरण में 345 और आखिरी चरण में 236 वोट मिले। यानी कुल 1088। नौ जिलों के मतदाता फिर भी इतने कम वोट मिले हैं। हालाकि सपा हो या अन्य पार्टी कोई भी ओमप्रकाश शर्मा के सामने टिक नहीं पाता था। अब अर्से बाद नया इतिहास बना है, किसी पार्टी ने अपने प्रत्याशी को अब जीत की ओर पहुंचा पाने में सफलता हासिल की है तो सपा के लिए भी सुकून का विषय है। सपा के जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह का कहना है कि पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मेहनत की। अब जो मतदाताओं का फैसला है उसे मानना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.