Move to Jagran APP

Bike Boat Scam: बुलंदशहर में बाइक बोट घोटाले में वांछित के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज

Bike Boat Scam फरवरी 2020 में हुए सामने आए बाइक बोट घोटाले के संबंध में 11 आरोपितों के खिलाफ बुलंदशहर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। एक आरोपित भूदेव पर इस प्रकरण में 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है। एक और केस दर्ज किया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 10:30 PM (IST)
Bike Boat Scam: बुलंदशहर में बाइक बोट घोटाले में वांछित के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज
बुलंदशहर में आरोपित पर न्यायालय के आदेश की अवहेलना का है आरोप।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। Bike Boat Scam बुलंदशहर में बाइक बोट के नाम पर करोड़ों रुपये के घोटाले में फरार भूदेव के खिलाफ नगर कोतवाली में न्यायालय के आदेश की अवहेलना के आरोप में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित भूदेव पर ईओडब्ल्यू की ओर से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है। करीब दस दिन पहले भी आरोपित भूदेव के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है।

loksabha election banner

फरवरी 2020 का मामला

नगर कोतवाली में क्राइम ब्रांच के निरीक्षक नरेश कुमार शर्मा की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया गया है कि फरवरी 2020 को बाइक बोट घोटाले के संबंध में नगर कोतवाली में आरोपित संजय भाटी, सचिन भाटी, आदेश भाटी, विदेश भाटी, राजेश भारद्वाज, करनपाल सिह, विजयपाल कसाना, भूदेव पुत्र महावीर सिंह समेत 11 आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। वर्तमान में इस मुकदमे की विवेचना उनके द्वारा की जा रही है। इस मुकदमें में आरोपी भूदेव सिंह पुत्र महावीर सिंह निवासी अनंता एंकलेव वांछित चल रहा है।

आदेश की अवहेलना

काफी प्रयास के बावजूद उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 27 मार्च 2021 को भूदेव सिह के खिलाफ सीजेएम न्यायालय से धारा 82 का आदेश हासिल कर पूर्व विवेचक द्वारा उसके घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया था। इसके बावजूद आरोपित भूदेव सिंह द्वारा न्यायालय में सरेंडर नहीं किया गया। आरोपी भूदेव सिंह द्वारा जान-बूझकर न्यायालय के आदेश की अवहेलना की जा रही है। नगर पुलिस द्वारा आरोपित भूदेव सिंह के खिलाफ न्यायालय के आदेश की अवहेलना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। नगर कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

15 लाख हड़पने व विरोध पर धमकी का आरोप

बुलंदशहर जिले के ककोड़ कस्बा निवासी ग्रामीण ने वैर गांव निवासी अपने जीजा पर 15 लाख की रकम हड़पने और तगादा करने पर अभद्रता कर उसके मकान पर भी कब्जा करने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए सीओ को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। कस्बा निवासी राजकुमार पुत्र सुरेश सोलंकी ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व गांव वैर निवासी उसके जीजा ने जरूरी काम के लिए 15 लाख की रकम उससे ली थी। कहा था कि एक वर्ष में वह ब्याज सहित रकम लौटा देंगे। लेकिन अभी तक रकम नहीं लौटाई। हर बाद तगादा करने पर कुछ दिन में लौटने की बात कहते रहे। जब उसने सख्ती से तगादा किया तो आरोपित ने अभद्रता की और उसके मकान पर भी कब्जा करने की धमकी दी। पीडि़त ने सीओ को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। सीओ नम्रता श्रीवास्तव ने थाना पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.