Move to Jagran APP

शाम तक खुल जाएगा बिजली बंबा बाईपास, सड़क की मरम्मत जारी

मेरठ की लाइफलाइन कहा जाने वाला बिजली बंबा बाईपास मंगलवार शाम तक खुल जाएगा। यहां सड़क की मरम्मत हो रही है। ट्रैक पर कार्य पूरा हो चुका है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 12:44 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 12:44 PM (IST)
शाम तक खुल जाएगा बिजली बंबा बाईपास, सड़क की मरम्मत जारी
शाम तक खुल जाएगा बिजली बंबा बाईपास, सड़क की मरम्मत जारी
मेरठ (जेएनएन)। शहर की लाइफलाइन बिजली बंबा बाईपास मंगलवार शाम तक खुलने की उम्मीद है। सड़क की मरम्मत चल रही है। रेल ट्रैक की मरम्मत का काम समय से पूरा कर लिया गया था लेकिन सड़क बनाने के लिए रोलर समय पर नहीं पहुंचा। इस पर रेलवे इंजीनियर ने ठेकेदार पर नाराजगी जताई।
ट्रैक पर चला काम
सीनियर सेक्शन इंजीनियर (रेल पथ) राकेश प्रसाद ने बताया कि मंगलवार दोपहर बाद बाईपास खुलने की संभावना है। सोमवार सुबह दस बजे से ट्रैक की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया। खुर्जा पैसेंजर को सुबह 9.30 बजे जुर्रानपुर फाटक पर रोका गया। कर्मचारियों और इंजीनियरों की टीम ने ट्रैक को पूरा उखाड़ दिया। ट्रैक को नए सिरे से लगाने के लिए कर्मचारियों की टीम पूरे दिन जुटी रही। देर रात तक इंजीनियर से लेकर कर्मचारी ट्रैक को ठीक करने में जुटे रहे।
16-16 मीटर का ट्रैक बदला
फाटक पर ट्रैक नया लगाया गया है। पिछले कुछ दिनों से यहां कॉशन (सावधानी) देकर ट्रेनों को निकाला जा रहा था। इंजीनियरों ने बताया कि ट्रैक के दोनों ओर 16-16 मीटर ट्रैक बदला गया है। सपोर्ट देने वाले 15 स्लीपर भी बदल दिए गए हैं।
सड़क निर्माण भी किया गया
फाटक के दोनों ओर 50-50 मीटर सड़क निर्माण भी किया गया है। पिछले एक महीने से फाटक के दोनों ओर सड़क टूट चुकी थी।
लोगों ने ढूंढ निकाला रास्ता
फाटक पर कार्य के चलते बिजली बंबा बाईपास बंद रहा। इसके बाद भी टू-व्हीलर चालकों ने फाटक से हटकर खेत के कच्चे रास्ते पर बने अंडरपास को ढूंढ निकाला। उसी रास्ते से दिनभर वाहनों का आवागमन जारी रहा। वहीं चौपहिया वाहन बजौट गांव से निकलते नजर आए।
30 की स्पीड से गुजारी ट्रेनें
ट्रैक मरम्मत कार्य के दौरान भी ट्रेनों का आवागमन जारी रहा। जिसके चलते यहां से गुजरी खुर्जा पैसेंजर, संगम, नौचंदी एक्सप्रेस को 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गुजारा गया। इससे पहले ट्रैक पर सतर्कता के लिए लाल झंडी लगाकर कार्य किया गया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.