Move to Jagran APP

कार्यपरिषद की बैठक में लिया गया बड़ा निर्णय, CCSU से संबद्ध हर बीएड कालेज की होगी कड़ी निगरानी

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े बीएड कालेजों के निरीक्षण और शिक्षकों की उपस्थिति जांचने के लिए कार्यपरिषद के सदस्यों को नामित किया गया है। हर जिले में एक सदस्य को नामित किया गया है जो बीएड कालेजों पर निगरानी रखेंगे।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 12:22 PM (IST)
कार्यपरिषद की बैठक में लिया गया बड़ा निर्णय, CCSU से संबद्ध हर बीएड कालेज की होगी कड़ी निगरानी
सीसीएसयू से संबंध बीएड कालेजों की होगी कड़ी निगरानी।

जागरण संवाददाता, मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े बीएड कालेजों के निरीक्षण और शिक्षकों की उपस्थिति जांचने के लिए कार्यपरिषद के सदस्यों को नामित किया गया है। हर जिले में एक सदस्य को नामित किया गया है, जो बीएड कालेजों पर निगरानी रखेंगे। बुधवार को विवि के बृहस्पति भवन में कार्यपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

बैठक में तीन छात्रों को शोध उपाधि देने का निर्णय लिया गया। इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी से सेल्फ फाइनेंस योजना के तहत संचालित बीएससी होमसाइंस की संबद्धता समाप्त करने का निर्णय लिया गया। इंस्टीट्यूट ने इसके लिए विवि ने अनुरोध किया था। जिसे विवि ने मान लिया है। कार्यपरिषद की बैठक में शिक्षकों की नियुक्तियों के संदर्भ में राजभवन की नियमावली को स्वीकार किया गया। साथ ही विवि परिसर में इस सत्र से शुरू हो रहे स्नातक पाठ्यक्रम पर भी मुहर लगा दी गई। कुलपति प्रो. एनके तनेजा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रति कुलपति प्रो. वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा, वित्त अधिकारी सुशील कुमार, डा. दर्शन लाल अरोड़ा, डा. अरुण सिंह, प्रो. गोपीनाथ खंडेकर, प्रो. हरे कृष्ण, प्रो. जयमाला, प्रो. विजय जायसवाल, प्रो. दिनेश कुमार, प्रो.र¨वद्र कुमार, डा. सीमा शर्मा व मितेंद्र गुप्ता मौजूद रहे।

कैंपस एंट्रेस में 11 हजार आवेदन

चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एमएड, एलएलएम, एमपीएड, बीपीएड जैसे कोर्स में प्रवेश परीक्षा से एडमिशन होंगे। इस कोर्स में प्रवेश के लिए 11445 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया है, जिसमें 6783 अभ्यर्थियों ने आनलाइन शुल्क जमा कर फार्म भी सबमिट कर दिया। विवि में इन कोर्स में आनलाइन आवेदन की तिथि अब समाप्त हो गई है।

एमबीबीएस की परीक्षा 24 से

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एमबीबीएस फस्र्ट प्रोफेशनल और थर्ड प्रोफेशनल पार्ट टू सप्लीमेट्री परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। यह परीक्षा 24 अगस्त से शुरू हो रही है। जो 26, 28 व 31 अगस्त, दो, चार और छह सितंबर को होगी। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से एक बजे रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.