Move to Jagran APP

भीम आर्मी समेत अन्य संगठनों की मांग, उन्नाव कांड के दोषियों को मिले फांसी की सजा Meerut News

भीम आर्मी भारत एकता मिशन के बैनर तले समेत अन्य संगठनों के कार्यकर्तो ने उन्नाव कांड को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 01:49 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 01:49 PM (IST)
भीम आर्मी समेत अन्य संगठनों की मांग, उन्नाव कांड के दोषियों को मिले फांसी की सजा Meerut News
भीम आर्मी समेत अन्य संगठनों की मांग, उन्नाव कांड के दोषियों को मिले फांसी की सजा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। भीम आर्मी भारत एकता मिशन के बैनर तले समेत अन्य संगठनों के कार्यकर्तो ने उन्नाव कांड को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति, राज्यपाल व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्नाव की घटना को लेकर कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया साथ ही आरोपितों के खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करते हुए फांसी दिलाने की मांग की। उनका यह भी कहना था कि प्रतापगढ़ में दो नाबालिग बेटियों के साथ दुष्कर्म करके हत्या के मामले में पुलिस प्रशासन अभी तक आरोपियों को नहीं पकड़ पाया है। संबंधित थाने के थानाध्यक्ष से लेकर तमाम पुलिस कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए। अतिशीघ्र आरोपों को खोज कर कड़ी कार्रवाई की जाए। भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया, भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनजीत सिंह नौटियाल, शिवम खेवडिया आदि को तुरंत रिहा किया जाए। उनकी यह भी मांग थी कि उत्तर प्रदेश के जिला बागपत में तैनात सिपाही की गोली मारकर हत्या की गई थी। इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

सोशल पार्टी का भी प्रदर्शन

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ने भी उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। उनकी मांग थी कि सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए शीघ्र ही समुचित कार्रवाई करें। यह सुनिश्चित करें कि आगे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। उन्होंने केंद्र सरकार से यह भी मांग की है कि ऐसी घटनाओं के मद्देनजर दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सजा दिलाई जाए।

भ्रष्टाचार निवारण जन सेवा समिति का भी विरोध प्रदर्शन

भ्रष्टाचार निवारण जनसेवा समिति ने भी उत्तर प्रदेश में नागरिक सुरक्षा एवं महिला सुरक्षा सुनिश्चित कराए जाने की मांग को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उनका कहना था कि उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जलाने पर हुई मौत जैसी घटनाओं पर सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करें। साथ ही आरोपितों को कठोर सजा दिलाने हेतु फास्ट ट्रैक कोर्ट का भी गठन किया जाना चाहिए। उन्होंने सरकार से शिक्षा व्यवस्था में भी सुधार कराने की मांग की है। राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप सिंह के नेतृत्व में यह ज्ञापन दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.