Move to Jagran APP

बहसूमा पहुंचेगी भाकियू की ट्रैक्टर रैली, गाजीपुर बार्डर करेंगे कूच

कृषि कानूनों की वापसी के लिए आंदोलन कर रही भारतीय किसान यूनियन की तीसरी ट्रैक्टर रैली आज बिजनौर से मेरठ जिले में प्रवेश करेगी। बिजनौर से चलकर ट्रैक्टर रैली का पड़ाव शनिवार शाम तक बहसूमा में होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 01:22 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 01:22 AM (IST)
बहसूमा पहुंचेगी भाकियू की ट्रैक्टर रैली, गाजीपुर बार्डर करेंगे कूच
बहसूमा पहुंचेगी भाकियू की ट्रैक्टर रैली, गाजीपुर बार्डर करेंगे कूच

मेरठ, जेएनएन। कृषि कानूनों की वापसी के लिए आंदोलन कर रही भारतीय किसान यूनियन की तीसरी ट्रैक्टर रैली आज बिजनौर से मेरठ जिले में प्रवेश करेगी। बिजनौर से चलकर ट्रैक्टर रैली का पड़ाव शनिवार शाम तक बहसूमा में होगा। भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि ट्रैक्टर रैली के पड़ाव के लिए स्थान अभी तक निश्चित नहीं हुआ है। यह पड़ाव इंटर कालेज या मंडप में हो सकता है। बिजनौर से पहुंचने वाले किसान बहसूमा में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद वह रविवार भोर में मेरठ से होते हुए गाजीपुर बार्डर कूच कर जाएंगे। ट्रैक्टर रैली के मेरठ पहुंचने पर यहां से स्थानीय किसान इसमें शामिल होंगे। मेरठ के किसान भी ट्रैक्टर रैली में शामिल होकर गाजीपुर बार्डर कूच करेंगे। भाकियू की यह तीसरी ट्रैक्टर रैली है। पहली रैली सहारनपुर, दूसरी बागपत व तीसरी बिजनौर से बार्डर पर जाएगी।

loksabha election banner

किसानों के रूकने की व्यवस्था में जुटे पदाधिकारी : भाकियू पदाधिकारी पिछले कई दिनों से ट्रैक्टर रैली को सफल बनाने में जुटे हैं। अधिक से अधिक किसानों को जोड़ने के लिए गांव-गांव जनसंपर्क किया जा रहा है। बैठक करते हुए किसानों से आंदोलन में जुड़ने के लिए आव्हान भी किया गया। बिजनौर से चलकर मेरठ पहुंचने वाली ट्रैक्टर रैली को लेकर भाकियू पदाधिकारी कई दिनों से तैयारी में जुटे थे। बहसूमा में किसानों के रूकने की व्यवस्था की गई है। रात्रि विश्राम के दौरान टेंट, भोजन व चाय आदि की व्यवस्था की जा रही है।

जनप्रतिनिधियों के पत्रों पर क्या हुई कार्रवाई : जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि जनप्रतिनिधियों से प्राप्त विभिन्न पत्रों को कार्यवाही व अनुपालन के लिए विभिन्न विभागों को भेजा जाता है। ऐसे में इन पत्रों पर संबंधित विभाग द्वारा की जाने वाली कार्रवाही व अनुपालन की जानकारी कई बार समय से नहीं मिल पाती है। ऐसे में कार्यवाही का विवरण प्राप्त कर सूचना जनप्रतिनिधि को समय से उपलब्ध कराने के लिए जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी के पर्यवेक्षक में एक पीआर सैल का गठन किया गया है। जिलाधिकारी ने जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उपरोक्त सैल के लिए अपने अधीनस्थ किसी कर्मचारी को नामित कर उपरोक्त आदेशों का अनुपालन कराया जाना सुनिश्चति करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.