Move to Jagran APP

कोरोना को रोकने के लिए रहें सतर्क : नोडल

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए इससे बचाव के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 07:20 AM (IST)
कोरोना को रोकने के लिए रहें सतर्क : नोडल
कोरोना को रोकने के लिए रहें सतर्क : नोडल

मेरठ, जेएनएन। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए इससे बचाव के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं। कोरोना नोडल अफसर आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद बुधवार को मेरठ पहुंचे। उन्होंने एनआइसी भवन में स्थापित कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। वहीं पर अफसरों के साथ बैठक करके कोरोना को काबू में रखने के लिए जरूरी निर्देश दिए।

loksabha election banner

नोडल अधिकारी ने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में विभिन्न अस्पतालों के सीसीटीवी कैमरों की निगरानी की व्यवस्था को देखा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अस्पताल पर नजर रखी जाए। मरीजों से फीडबैक भी लिया जाए। दूसरी मंजिल पर स्थापित स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम में पहुंचकर संक्रमितों के कांटेक्ट ट्रेसिग, उनकी जांच और अस्पतालों में भर्ती कराये जाने में लगने वाले अधिक समय पर नाराजगी जताई। अफसरों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि अभी दवा आने में समय है। लिहाजा कोरोना को फिर से बढ़ने से हमारी जागरूकता ही रोक सकती है। होम आइसोलेशन में रखे गए मरीजों से लगातार संपर्क में रहें। लक्षण दिखाई देते ही उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जाए। जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि आम जनता की सहायता के लिए कई हेल्पलाइन सक्रिय हैं। कोरोना संबंधी समस्या अथवा शिकायत के लिए एकीकृत कोविड कमाड एंड कंट्रोल सेंटर के नंबर 0121-2664016 पर, स्वास्थ्य विभाग संबंधी समस्या के लिए 0121-2668470 तथा पुलिस विभाग से संबंधित शिकायत के लिए 9454458044 पर फोन करें। इस दौरान सीडीओ ईशा दुहन, एडीएम वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, प्रधानाचार्य मेडिकल कालिज डा. ज्ञानेन्द्र, डा. पीपी सिंह, डा. अशोक तालियान, डा. धीरज बालियान आदि रहे।

138 नए मरीज मिले, एक की मौत

बुधवार को कोरोना संक्रमण के 138 नए मामले सामने आए हैं। जबकि एक मरीज की मौत की पुष्टि की गई है। सीएमओ डा. राजकुमार के अनुसार 5185 सैंपलों की जांच में 138 नए संक्रमित मिले हैं। बुधवार को 138 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इस तरह अभी तक कुल 11685 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। सक्रिय केस 1376 हैं। 786 लोग होम आइसोलेशन पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.