Move to Jagran APP

सोफिया स्कूल की सीनियर टीम ने दर्ज की शानदार जीत

मेरठ : विद्यार्थी जीवन में खेलों का महत्व केवल स्वास्थ्य प्रदान करना ही नहीं, बल्कि खेल प्रतियोगि

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Aug 2017 02:06 AM (IST)Updated: Sun, 27 Aug 2017 02:06 AM (IST)
सोफिया स्कूल की सीनियर टीम ने दर्ज की शानदार जीत
सोफिया स्कूल की सीनियर टीम ने दर्ज की शानदार जीत

मेरठ : विद्यार्थी जीवन में खेलों का महत्व केवल स्वास्थ्य प्रदान करना ही नहीं, बल्कि खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से भावी कर्णधारों में सहिष्णुता, परस्पर सहयोग, सौहार्द, प्रेम व भाईचारे की भावना विकसित करना है। इसी उद्देश्य के साथ सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में शनिवार को आल स्कूल आइएससी बास्केटबाल टूर्नामेंट का आगाज हुआ। बालक-बालिका व सीनियर व जूनियर वर्ग में विभाजित इस टूर्नामेंट में शनिवार को बालिका सीनियर वर्ग का फाइनल मुकाबला सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल ने जीत लिया है।

prime article banner

बास्केटबाल टूर्नामेंट में मेरठ जोन के स्कूलों की 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता की शुरुआत में सभी टीमों ने मार्च पास्ट के जरिए अपने आत्मविश्वास का परिचय दिया। शुभारंभ फादर बीजू ने किया। सोफिया स्कूल ग्रुप की प्रोविंशियल सुपीरियर सिस्टर कैथलीन ने अपने संबोधन से छात्रों को प्रोत्साहित किया। छात्राओं ने इस अवसर पर गुजराती लोकनृत्य की प्रस्तुति से पूरे माहौल में गुजराती संस्कृति का संचार किया। सोफिया स्कूल की प्रधानाचार्या सिस्टर लूसी ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

जीत से किया आगाज

टूर्नामेंट का पहला मैच बालिका वर्ग में सोफिया स्कूल व सेंट मेरीज के बीच हुआ। इस मैच में बेहतरीन एकतरफा प्रदर्शन करते हुए सोफिया की टीम 27:1 के बास्केट सेट से विजेता रही। दूसरा मैच सीनियर बालक वर्ग में सेंट मेरीज व सेंट थॉमस इंग्लिश मीडियम स्कूल की टीम के बीच हुआ। इस रोमांचक मैच को सेंट थॉमस की टीम ने 48:28 के बास्केट सेट से जीत लिया। सीनियर वर्ग का ही तीसरा मैच हुआ जिसमें सेंट थॉमस व सेंट टेरेसा की टीमें आमने-सामने रहीं। इस मैच में भी सेंट थॉमस की टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 67:18 के बास्केट सेट से मैच जीत लिया।

इसके बाद जूनियर बालक वर्ग में सेंट मेरीज और सेंट थॉमस के बीच मैच हुआ। इस मैच में भी सेंट थॉमस की टीम ने 49:26 के बास्केट सेट से मैच को अपने नाम कर लिया। जूनियर बालिका वर्ग में अगला मैच सोफिया स्कूल व सेंट टेरेसा के बीच हुआ। इस मैच में एकतरफा बढ़त लेते हुए सोफिया स्कूल की टभ्म ने एक बार फिर 27:1 के बास्केट सेट से जीत लिया। जूनियर बालक वर्ग में अगला मैच सेंट टेरेसा व क्रिस्टू ज्योति कांवेंट स्कूल के बीच हुआ। क्रिस्टू ज्योति की टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 33:11 के बास्केट सेट से मैच जीतकर टूर्नामेंट में बढ़त ली। अगला मैच जूनियर बालक वर्ग में सेंट मेरीज व सेंट टेरेसा के बीच हुआ। इसमें 26:10 के बास्केट सेट के साथ मैच जीत कर टीम ने बढ़त ली। दिन का अंतिम मैच सीनियर बालिका वर्ग में फाइनल मुकाबला सोफिया स्कूल व सेंट टेरेसा के बीच हुआ। इस मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए सोफिया स्कूल की टीम ने 48:4 के बास्केट सेट से मैच जीतकर ट्राफी पर कब्जा किया। निर्णायक मंडल में चंद्रहास यादव, यश राज, अदन मिर्जा व इमरात सिकेरा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.