Move to Jagran APP

सैनिकों के सहायता कोष में सेंधमारी : बैंक ने लोगों को किया सावधान

सैनिकों के सहायता कोष में सेंधमारी करके खाता संख्या बदलकर दान का पैसा हड़पने वाले के प्रति बैंक ने लोगों को सावधान किया है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 11:40 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:40 AM (IST)
सैनिकों के सहायता कोष में सेंधमारी : बैंक ने लोगों को किया सावधान
सैनिकों के सहायता कोष में सेंधमारी : बैंक ने लोगों को किया सावधान
मेरठ,जेएनएन। सेना के कोष में सेंधमारी करने वाले योगेश कुमार के खिलाफ सिंडिकेट बैंक के अधिकारियों ने पुलिस को रिपोर्ट कर दी है। साथ ही लोगों को सावधान करते हुए पब्लिक नोटिस भी जारी कर दिया है ताकि लोग किसी भी वायरल मैसेज को दान देने से पहले उसकी सत्यता की पड़ताल अवश्य कर लें।
खाता कर दिया था ब्लॉक
पुलवामा की घटना के बाद पूरे देश में आर्मी वेलफेयर फंड बैटिल कैजुअल्टी बैंक खाते का मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें मेरठ के योगेश कुमार ने सैनिक कोष के लिए वायरल मैसेज पर दिए खाता संख्या को बदल दिया। उसकी जगह परीक्षितगढ़ सिंडिकेट बैंक का खाता और आइएफएससी कोड जोड़ दिया। योगेश के खाते वाला मैसेज आर्मी वेलफेयर के मैसेज के समानांतर वायरल हो रहा था। वायरल मैसेज में खाता बदलकर सैनिकों के कोष में सेंधमारी करने की सूचना मिलते ही बैंक ने शनिवार को खाता ब्लाक कर दिया था।
जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर
दैनिक जागरण ने सोमवार के अंक में प्रमुखता से सेना के कोष में सेंधमारी करने की खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद सिंडिकेट बैंक ने और सतर्कता बरते हुए पब्लिक नोटिस जारी कर दिया है। बैंक के अधिकारियों ने इसमें लोगों को सचेत किया है कि वह ऐसे किसी भी खाते में पैसा भेजने से पहले उसकी सत्यता जांच लें।
दान के लिए वीर वेबसाइट
पुलवामा की घटना के बाद बहुत से लोग शहीद परिवार की आर्थिक मदद करना चाहते हैं। दान देने से पहले यह आश्वस्त कर लेना चाहिए कि वह जिस राशि को भेज रहे हैं, वह सही जगह पहुंचे। किसी फर्जी साइट्स पर जाने से बचें। अभी कुछ समय पहले भारत सरकार के गृह मंत्रलय के सहयोग से ‘भारत के वीर’ नाम से एक वेबसाइट का निर्माण कराया गया था। सिने अभिनेता अक्षय कुमार का इसमें योगदान रहा है। इसके जरिए सैनिकों और अर्धसैनिक बलों की सहायता की जा सकती है। इस वेबसाइट को खोलने के बाद राष्ट्रगान की धुन बजती है।
इनका कहना है
आरोपित योगेश का खाता पूरी तरह से ब्लाक है। इसमें क्रेडिट और डेबिट नहीं हो सकता है। लोगों के अवेयरनेस के लिए पब्लिक नोटिस भी जारी कर दिया गया है। पुलिस में भी शिकायत दर्ज करा दी गई है।
-आई जगदीशन, क्षेत्रीय प्रबंधक, सिंडिकेट बैंक 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.