Move to Jagran APP

स्ट्रेन-2 मिलने पर बलवंत एंक्लेव सील

पल्हेड़ा स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत बलवंत एंक्लेव में एक परिवार में कोरोना का स्ट्रेन-2 मिलने से कालोनी को सील कर दिया गया है। एंक्लेव के अंदर दोनों कालोनियों में बैरिकेडिंग कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 11:55 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 11:55 AM (IST)
स्ट्रेन-2 मिलने पर बलवंत एंक्लेव सील
स्ट्रेन-2 मिलने पर बलवंत एंक्लेव सील

मेरठ, जेएनएन। पल्हेड़ा स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत बलवंत एंक्लेव में एक परिवार में कोरोना का स्ट्रेन-2 मिलने से कालोनी को सील कर दिया गया है। एंक्लेव के अंदर दोनों कालोनियों में बैरिकेडिंग कर दी गई है। लोगों को अगली सूचना तक घरों में रहने के लिए कहा गया है, वहीं सीएमओ ने सभी संक्रमितों को स्ट्रेन-2 के प्रोटोकाल में रखने की बात कही है, जिससे संक्रमण हर हाल में रोका जा सके। मंगलवार को संक्रमितों को स्वास्थ्य केंद्रों में भेजा जाएगा।

loksabha election banner

13 की रिपोर्ट आई, पाच में स्ट्रेन-2

सीएमओ डा. अखिलेश ने बताया कि अब तक 13 सैंपलों में जीनोम सिक्वेंसिंग की गई, जिसमें से पाच में ब्रिटेन का स्ट्रेन मिला, जिससे प्रदेश सरकार हरकत में आ गई। अपर मुख्य सचिव ने प्रशासन को स्ट्रेन-2 के प्रति हाई अलर्ट करते हुए नियंत्रण के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है। बलवंत नगर निवासी एक परिवार में दो की रिपोर्ट मिल गई है, लेकिन एक महिला की रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। विभाग महिला को स्ट्रेन-2 से संक्रमित मानकर चल रहा है। टीपी नगर में संत विहार में लंदन का स्ट्रेन मिलने के बाद उसके काटेक्ट में बलवंत एंक्लेव का परिवार मिला है। दोनों स्थानों से विभाग ने अब तक 640 लोगों की कोरोना जाच की, जिसमें 32 लोग पाजिटिव मिले हैं। इसमें 13 की जीनोम जाच रिपोर्ट भेजी गई। पाच पाजिटिव और सात की निगेटिव आई। सभी अन्य संक्रमितों को घरों में आइसोलेट कर दिया गया है। सíवलास सेल काटेक्ट लिस्ट पर फोकस कर रही है। सीएमओ ने बताया कि विदेश से कोई नया आवागमन नहीं है। स्ट्रेन-2 से संक्रमित मरीजों की कालोनी में प्रशासनिक मदद से जरूरी सामान पहुंचाया जाएगा। वहीं, पुलिस भी तैनात की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.