Move to Jagran APP

बद्दो ने फैक्ट्री मालिक को हिसाब देकर मांगे थे 3.84 करोड़

ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो और बेटे सिकंदर को पकड़ने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 06:05 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 06:05 AM (IST)
बद्दो ने फैक्ट्री मालिक को हिसाब देकर मांगे थे 3.84 करोड़
बद्दो ने फैक्ट्री मालिक को हिसाब देकर मांगे थे 3.84 करोड़

मेरठ, जेएनएन। ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो और बेटे सिकंदर को पकड़ने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। बद्दो की कुर्की के दौरान पुलिस को एक पत्र भी मिला हैं, जिसमें एक फैक्ट्री स्वामी पर बद्दो ने तीन करोड़ 84 लाख बकाया होने की जानकारी दी। फैक्ट्री मालिक को पत्र में लिखा है कि मैं और मेरा बेटा बहुत मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। ऐसे में उनकी रकम लौटा दी जाए। ताकि हाईकोर्ट से अपना पैरोल कराकर जेल से बाहर आ सकें। पुलिस जांच कर रही है कि फैक्ट्री स्वामी ने उन्हें इतनी मोटी रकम दी है या नहीं।

loksabha election banner

टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल से 28 मार्च 2019 को भाग गया था। फरारी के समय उसे जनपद गाजियाबाद की कचहरी में पेशी पर पुलिसकर्मी लेकर आए थे। समाजसेवी अभिषेक सिंह द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दायर करने से पुलिस कठघरे में आ गई। हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव गृह को हाईकोर्ट में शपथ पत्र दाखिल करने के निर्देश दिए। 23 नवंबर को शपथ पत्र दाखिल किया जाएगा। इससे पहले पुलिस ने बद्दो के पंजाबीपुरा वाले घर की कुर्की कर ली है। बताया गया है कि कुर्की के दौरान पुलिस को एक पत्र भी मिला है, जो बद्दो ने एक फैक्ट्री स्वामी को लिखा है। उक्त फैक्ट्री स्वामी बद्दो का फरारी में सहयोग करने के मामले में जेल भी जा चुका है। पत्र में बद्दो ने फैक्ट्री स्वामी पर एक करोड़ दो लाख और एक करोड़ 32 लाख की दो किश्त होनी बताई है। यानि तीन करोड़ 84 लाख की रकम दर्शाई गई है। बद्दो ने फैक्ट्री स्वामी को लिखे पत्र में बताया है कि हम बहुत गलत दौर से गुजर रहे है। ऐसे में हमारी रकम वापस करके मदद करें। पत्र में लिखा है कि एक अधिवक्ता ने पैरोल पर जेल से बाहर निकाल की बात कही है। उसकी फीस देने के लिए इस समय रकम नहीं है। पत्र देखकर लग रहा है कि बद्दो ने वह जेल में रहते हुए लिखा है। पुलिस फैक्ट्री स्वामी को बुलाकर पत्र के बारे में पूछताछ करेगी।

पत्र में बद्दो ने दिया था हिसाब

-जमीन की रकम- एक करोड़ दो लाख

-मेरी पाटर्नशिप- एक करोड़ 32 लाख

-मेरे बकाया- एक करोड़ 32 लाख

जमानत के बाद सुशील मूंछ और टोनी नहीं गए गांव

कुख्यात सुशील मूंछ और उसका बेटा टोनी जमानत के बाद भी गांव नहीं गए। बताया जाता है कि सुशील मूंछ बेटे के साथ पहले उत्तराखंड में रुका था। उसके बाद पंजाब चला गया। हैरत की बात है कि जमानत के बाद एडीजी राजीव सभरवाल ने दोनों की निगरानी के आदेश मुजफ्फरनगर पुलिस को दे दिए थे। पुलिस अब सुशील मूंछ और टोनी के जमानतदारों पर शिकंजा कसने की तैयारी है। उधर, पुलिस बद्दो की बुलेट प्रूफ कार को भी तलाश रही है।

इनका कहना-

सुशील मूंछ और उनके बेटे टोनी की देख रेख करने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस को आदेश दिए गए है। अगर सुशील मूंछ के बारे कोई जानकारी नहीं मिली तो जमानतदारों पर शिकंजा कसा जाएगा।

-राजीव सभरवाल, एडीजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.