Move to Jagran APP

डिप्टी सीएम और डीजी जीआरपी के नाम से चला रहा ठगी का बड़ा रैकेट, ऐसे हुए खुलासा Meerut News

खाद्य एवं रसद विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर चुका है। जीआरपी में कांस्टेबल से लेकर दारोगा के स्थानांतरण में भी मोटी रकम वसूला है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 11:31 PM (IST)
डिप्टी सीएम और डीजी जीआरपी के नाम से चला रहा ठगी का बड़ा रैकेट, ऐसे हुए खुलासा Meerut News
डिप्टी सीएम और डीजी जीआरपी के नाम से चला रहा ठगी का बड़ा रैकेट, ऐसे हुए खुलासा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। परतापुर के भूड़बराल निवासी जाकिर उर्फ बबलू खाद्य एवं रसद (Food and supply department) तथा कृषि विभाग में नौकरी और रेलवे पुलिस में स्थानांतरण के नाम पर ठगी का रैकेट चला रहा है। डिप्टी सीएम और जीआरपी डीजी से नजदीकी बताकर सैकड़ों बेरोजगारों से करोड़ों की ठगी कर चुका है। फर्जी नियुक्ति पत्र (fake Appointment letter) के साथ-साथ स्थानांतरण की लिस्ट भी जारी कर चुका है। कांस्टेबल की पत्नी और ठगी के शिकार हुए बेरोजगार युवकों ने परतापुर थाने में शिकायत की। आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज (case field in Cheating) किया गया है।

loksabha election banner

नौकरी के नाम पर ठगा था साढ़े छह लाख

ब्रह्मपुरी के भूमिया पुल निवासी लुबना पुत्री लियाकत अली और कांस्टेबल नरेश की पत्नी बबीता निवासी नई मंडी हापुड़ की तरफ से परतापुर थाने में तहरीर दी गई। लुबना और बबीता का आरोप है कि भूड़ बराल निवासी जाकिर उर्फ बबलू सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुका है। लुबना की खाद्य एवं रसद विभाग (Food and supply Department) में नौकरी के नाम पर साढ़े छह लाख ठग चुका है। बबीता का आरोप है कि उसके पति जीआरपी में कांस्टेबल हैं। उनका स्थानांतरण कराने के लिए डेढ़ लाख की रकम ले चुका है। फर्जी तरीके से नियुक्ति पत्र और स्थानांतरण लिस्ट (Transfer letter) भी जारी कर देता है। शिकायतकर्ताओं ने ठगी का शिकार हुए युवकों की एक लिस्ट भी पुलिस को सौंपी है, जिन्हें खाद्य एवं रसद तथा कृषि विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर चुका है। उनकी परीक्षा कराने के बाद नियुक्ति पत्र भी सौंप चुका है।

सरकारी अफसरों से भी वसूलता है रुपया

आरोप लगाया कि बबलू खुद के संबंध उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम (UP Deputy CM) और रेलवे के डीजी (Railway DG) से बताता है। उनके साथ बबलू ने अपनी फोटो भी खिंचवा रखी है। अकबरपुर में तैनात मंडी सचिव से भी ठगी कर चुका है। सरकारी अफसरों (Government Officer) को स्थानांतरण कराने का झांसा देकर रकम वसूलता है। इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि बबलू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपित की धरपकड़ को भी टीम बनाई जाएगी।

अफसरों के फर्जी हस्ताक्षर करता है नियुक्ति पत्र पर

जाकिर उर्फ बबलू ने बेरोजगार युवकों को जो पत्र सौंप रखे है, उन पर अफसरों के फर्जी हस्ताक्षर (fake signature) हैं। पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण की लिस्ट पर भी डीजी स्थापना के हस्ताक्षर हैं। लिस्ट की प्रति भी असली की तरह तैयार करता है। इंस्पेक्टर का कहना है कि बबलू की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच का भी सहयोग लिया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.