Move to Jagran APP

सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को एटीएस ने दबोचा

लखनऊ में एटीएस ने इसका खुलासा किया है। आरोपित ने विदेशी नंबर से सांसद को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 08:36 PM (IST)
सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को एटीएस ने दबोचा
सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को एटीएस ने दबोचा

बिजनौर, जेएनएन। भाजपा के फायर ब्रांड नेता एवं लोकसभा सीट उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोपित मोहम्मद गफ्फार को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस की गोपनीय कार्रवाई की स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगी। वहीं, पकड़े  गए आरोपित के भाई ने गफ्फार को रंजिशन फंसाए जाने का आरोप लगाया है। 

prime article banner

यह है मामला

मंडावली थाना क्षेत्र के मिर्जापुर सैद निवासी मोहम्मद गफ्फार कुवैत में नौकरी करता था। करीब दस माह पहले वह घर लौटा था। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे एटीएस टीम ने गांव में दबिश देकर मनरेगा में मजदूरी करने गए मोहम्मद गफ्फार को उठा लिया। एटीएस ने यह कार्रवाई इतने गोपनीय तरीके से की कि गफ्फार के परिजनों, मंडावली पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बताया गया है कि पकड़े गए मोहम्मद गफ्फार ने कुवैत में रहते समय विदेशी नंबर से कॉल कर उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। तभी से इस मामले की जांच चल रही थी। एटीएस के मुताबिक पूछताछ में मोहम्मद गफ्फार ने स्वीकार किया कि कुवैत में रहने के दौरान उसी ने साक्षी महाराज को कॉल कर धमकी दी थी। पुलिस ने गफ्फार के पास से मोबाइल, भारतीय पासपोर्ट, आधार कार्ड व कुवैत की सिविल आइडी बरामद करने का दावा किया है। आरोपित के खिलाफ धारा 504, 507 आइपीसी  एवं 66एफ  सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

मनरेगा में मजदूरी कर रहा था गफ्फार

एटीएस के हत्थे चढ़ा गफ्फार पिछले 20 वर्षों से कुवैत में रहकर कढ़ाई-बुनाई का काम करता था। परिजनों के अनुसार वह 10 महीने पहले कुवैत से गांव वापस आ गया था। गफ्फार तब से घर पर ही रह रहा था और मजदूरी कर परिवार के लिए रोजी-रोटी कमा रहा था। साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी दिए जाने के संबंध में गफ्फार के बड़े भाई शाहिद का कहना है कि कुछ महीने पहले एक हादसे में गफ्फार के साथ गए एक रिश्ते के भतीजे की मौत हो गई थी। आशंका है कि मृतक भतीजे के परिजनों द्वारा गफ्फार को रंजिशन फंसाया जा रहा है। पांच भाइयों शाहिद, जाहिद, साजिद, आरिब में गफ्फार सबसे छोटा है। उसके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.