Move to Jagran APP

अस्मत लूटी, छेड़छाड़ की, पीटा भी, मगर पुलिस के कान पर जूं न रेंगी

दुष्कर्म और छेड़छाड़ जैसी संगीन घटनाओं को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी भले ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 09:30 AM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 09:30 AM (IST)
अस्मत लूटी, छेड़छाड़ की, पीटा भी, मगर पुलिस के कान पर जूं न रेंगी
अस्मत लूटी, छेड़छाड़ की, पीटा भी, मगर पुलिस के कान पर जूं न रेंगी

मेरठ,जेएनएन। दुष्कर्म और छेड़छाड़ जैसी संगीन घटनाओं को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी भले ही गंभीर हों, लेकिन मेरठ पुलिस का रवैया बेहद शर्मनाक है। जिले में आए दिन दुष्कर्म और छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन पुलिस आरोपितों को पकड़ने के बजाय पीड़ित पक्ष को ही थाने से टरका रही है। पुलिस की इस नरमी से आरोपितों का दुस्साहस इस कदर बढ़ गया है, कि वह खुलेआम पीड़िता व उनके स्वजन को केस वापस लेने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही बात न मानने या विरोध करने पर मारपीट भी कर रहे हैँ। शनिवार को ऐसे ही कुछ मामलों ने पुलिस की कार्यशैली की पोल खोलकर रख दी। घटना 1

prime article banner

नौवीं की छात्रा का तीन युवकों ने किया जीना दुश्वार, पहले उसे फिर नाना को पीटा

सरधना पुलिस की लापरवाही का खामियाजा नौवीं की एक छात्रा और उसका परिवार भुगत रहा है। क्षेत्र के एक गांव निवासी तीन युवक छात्रा को कई दिन से परेशान कर रहे हैं। स्कूल आते-जाते समय उसका पीछा करते हैं। उस पर सरेआम टिप्पणी करते हैं। चार दिन पहले छात्रा ने विरोध किया, तो आरोपितों ने घर में घुसकर छात्रा से मारपीट की। खौफजदा छात्रा ने स्कूल और ट्यूशन जाना भी बंद कर दिया है। पीड़ित परिवार ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज तो किया, लेकिन किसी आरोपित को पकड़ा नहीं। अब आरोपित पीड़ित परिवार को धमका कर समझौता करने का दबाव बना रहे हैं। आरोप है कि छात्रा के नाना शिकायत लेकर आरोपितों के घर गए, तो उन पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडों से वार कर सिर फोड़ दिया। शनिवार को परेशान हाल छात्रा, उसकी मां और घायल नाना एसएसपी कार्यालय गुहार लगाने पहुंचे। इस दौरान दिवस अधिकारी एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने उनको कार्रवाई का आश्वासन दिया। घटना 2

दुष्कर्म पीड़िता पर बनाया जा रहा समझौते का दबाव

मेरठ : दुष्कर्म पीड़िता पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर वह खुलेआम गांव में घूम रहे हैं। पीड़ित पक्ष शनिवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचा और कार्रवाई की मांग की। आरोप लगाया कि पुलिस ने साठगांठ कर ली है। परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने बताया कि चार दिन पहले उसकी नाबालिग बेटी का गांव के ही युवक ने अपहरण कर दुष्कर्म किया था। आरोपित समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया था। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। मुकदमा वापस लेने के लिए उन्हें धमकी दी जा रही है। इसकी शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। शनिवार को पीड़ित पक्ष एसएसपी कार्यालय पहुंचे और शिकायत की। एसपी ट्रैफिक ने थाना पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

घटना 3

न्याय के लिए भटक रही सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता

मेरठ : बुजुर्ग महिला की बीमारी का फायदा उठाकर दो युवकों ने घर में घुसकर तमंचे के बल पर उसकी बेटी से सामूहिक दुष्कर्म किया। इसकी उन्होंने वीडियो बना ली। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपित शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे हैं। किशोरी ने दो दिन पहले आरोपितों के विरुद्ध शिकायत पत्र दिया था। लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं की गई। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र निवासी किशोरी के मुताबिक बुधवार रात वह घर में सो रही थी। बरामदे में उसकी बुजुर्ग बीमार मा लेटी हुई थी। इसी का फायदा उठाकर क्षेत्र में रहने वाले कासिफ और फैजान घर में घुस गए थे। किशोरी ने घटना अपने भाई को बताई। दो दिन पहले बहन-भाई ने आरोपितों के खिलाफ लिसाड़ी गेट थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने शनिवार को एसएसपी कार्यालय में शिकायत दी। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी राम संजीवन को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.