Move to Jagran APP

मोदी हिंदू राष्ट्र के हिमायती, हम मिलीजुली संस्कृति के, सहारनपुर में बोले- असदुद्दीन ओवैसी

UP Assembly Elections 2022 सहारनपुर के बेहट कस्बे में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अल्पसंख्यकों को दबाने की कोशिश की जा रही है। हरिद्वार धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ बातें कही गईं लेकिन सपा बसपा कांग्रेस ने इसका विरोध नहीं किया।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 07:59 PM (IST)
मोदी हिंदू राष्ट्र के हिमायती, हम मिलीजुली संस्कृति के, सहारनपुर में बोले- असदुद्दीन ओवैसी
सहारनपुर के बेहट कस्बे में सम्मेलन को संबोधित करते असदुद्दीन ओवैसी

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिन्दू राष्ट्र की बात करते हैं, लेकिन हम संयुक्त संस्कृति के हिमायती हैं। हम केवल मुसलमानों के हक में नहीं बल्कि धर्म निरपेक्ष हिन्दुओं, पिछड़ों, अनुसूचितों के हक में भी आवाज उठाते हैं और उठाते रहेंगे। आरएसएस बताए कि उसके किस नेता ने आजादी की लड़ाई लड़ी, जबकि जंग-ए-आजादी में सहारनपुर की सरजमीं से उलेमा ने आवाज बुलंद की। तहरीक-ए-रेशमी रूमाल भी यहीं से चली।  

loksabha election banner

'मुल्क में दी जा रही है फिरकापरस्ती और नफरत को हवा' 

शनिवार को बेहट कस्बे में शोषित वंचित समाज सम्मेलन को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि आज मुल्क में फिरकापरस्ती और नफरत को हवा दी जा रही है। इसलिए हमारा फर्ज है कि अपने बुजुर्गों की कुर्बानियों से बचाई गई हिन्दुस्तान की तहजीब और भाईचारे को कायम रखें। आज भारत के संविधान को बचाने की जरूरत है। ओवैसी ने कहा, अल्पसंख्यकों को दबाने की कोशिश की जा रही है। हरिद्वार धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ बातें कही गईं, लेकिन सपा, बसपा, कांग्रेस ने इसका विरोध नहीं किया। तीनों दलों ने मुसलमानों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। सम्मेलन को शौकत अली, माजिद हुसैन, मो. वसीम, फरहान जुबैरी, डा. पवन राव आंबेडकर, मरगूब हसन, डा. अदनाम, डा. नय्यर आदि ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.