Move to Jagran APP

Amit Bansal Suicide Meerut: पिंकी का अंतिम संस्कार, अब आठ माह की बच्ची पर दोनों परिवार जता रहे हक

Amit Bansal Suicide Meerut यह बड़ी विडंबना है कि अब मेरठ के अमित बंसल की आठ माह की बच्‍ची किसके पास रहेगी। ससुर के वार से बुरी तरह घायल हुई पिंकी ने दम तोड़ दिया था। पिंकी का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 07:37 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 08:55 AM (IST)
Amit Bansal Suicide Meerut: पिंकी का अंतिम संस्कार, अब आठ माह की बच्ची पर दोनों परिवार जता रहे हक
मेरठ में अमित बंसल की पत्‍नी पिंकी की मौत के बाद उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में बीती चार अक्टूबर को इंटीरियर डिजाइनर अमित बंसल की आत्महत्या के बाद आपा खो बैठे पिता रामकिशन ने बहू पिंकी की कटर से गर्दन पर वार किए थे। घायल पिंकी ने रविवार को दम तोड़ दिया था। सोमवार को स्वजन ने गढ़मुक्तेश्वर स्थित बृजघाट पर पिंकी का अंतिम संस्कार कर दिया। अब पिंकी की आठ माह की बेटी के पालन पोषण को लेकर दोनों परिवार विचार-विमर्श करेंगे। हालांकि दादी का कहना है कि अमित की आखिरी निशानी समझकर वे बच्ची को पालेंगे। कानूनविदों की राय में भी माता-पिता के बाद पहला हक दादा-दादी का ही बनता है।

prime article banner

परिवार से होगा विचार विमर्श

इधर, पिंकी के भाई मोहित गुप्ता का कहना है कि बच्ची को लेकर अमित के परिवार से विचार-विमर्श किया जाएगा। अमित और पिंकी की संपत्ति भी बच्ची के नाम कराई जाएगी, ताकि बच्ची का भविष्य सुरक्षित हो। इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि रामकिशन को सजा दिलाने के लिए घटना की सीसीटीवी फुटेज ही काफी है। सीसीटीवी फुटेज में रामकिशन कटर से पिंकी पर वार करते साफ दिखाई पड़ रहा है। ऐसे में साफ है कि रामकिशन का जेल से निकलना अब मुश्किल है। पुलिस भी सभी साक्ष्य जुटाकर जल्द ही कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करेगी। पिंकी के मायका पक्ष के लोगों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

पति-सास को निकालकर घर पर किया कब्जा

मोदीपुरम : विवाहिता ने पति, सास और ननद को निकालकर घर पर कब्जा कर लिया। तीनों घर के अंदर जाने की जिद करते हैं तो विवाहिता कंट्रोल रूम को सूचना देकर पुलिस बुला लेती है। पीडि़त युवक अपनी बहन और मां के साथ सोमवार को कंकरखेड़ा थाने पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई। शामली निवासी युवक ने बताया कि उसकी शादी सात साल पहले शामली क्षेत्र निवासी युवती से हुई थी। दंपती के कोई बच्चा नहीं है। शादी के बाद से ही दंपती में क्लेश शुरू हो गया। करीब तीन साल पहले विवाहिता शामली में ससुराल से अपने मायके जाकर रहने लगी थी।

जबरन घर में घुसी

करीब एक साल पहले युवक अपनी मां और बहन को लेकर कंकरखेड़ा की हाईवे स्थित एक कालोनी में किराये के मकान में रहने लगा। युवक दवा कंपनी में काम करता है। युवक ने इंस्पेक्टर को बताया कि कुछ दिन पूर्व उसकी पत्नी शामली से कंकरखेड़ा वाले मकान पर पहुंची और जबरन घर में घुस गई। पति समेत ननद और सास को घर से निकाल दिया। अब युवक अपनी बहन और मां के साथ दूसरी जगह किराये पर रह रहा है। विवाहिता ननद का सामान भी नहीं दे रही है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना का कहना है कि दंपती को परिवार परामर्श केंद्र में जाने के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.