Move to Jagran APP

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एलएलएम में एडमिशन के साथ मेरिट पर भी उठे सवाल

CCSU Meerut चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से मेरिट जारी होने के बाद कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हुई है लेकिन मेरिट में कई तरह की गड़बड़ी की शिकायत भी आ रही है। अब एलएलएम में एडमिशन के साथ मेरिट पर भी सवाल उठ रहे हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 02:30 PM (IST)
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एलएलएम में एडमिशन के साथ मेरिट पर भी उठे सवाल
सीसीएसयू में अब एडमिशन के साथ ही मेरिट पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में संचालित एलएलएम प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू है। प्रवेश परीक्षा के बाद विश्वविद्यालय की ओर से पहली मेरिट जारी की गई है। जिसमें प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर छात्र-छात्राओं के कॉलेज आवंटित किए गए हैं। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय सहित मेरठ कॉलेज, एनएएस कॉलेज, एसआरसी लॉ कॉलेज और दीवान लॉ कॉलेज में एलएलएम के पाठ्यक्रम संचालित हैं।

loksabha election banner

गड़बड़ी की शिकायत

प्रवेश परीक्षा में सबसे अधिक अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं का नाम मेरठ कॉलेज में दिया गया है। मेरठ कॉलेज में एलएलएम पाठ्यक्रम एडेड में संचालित है। बुधवार को मेरिट जारी होने के बाद कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हुई है, लेकिन मेरिट में कई तरह की गड़बड़ी की शिकायत भी आ रही है। कुछ छात्रों का आरोप है कि उनकी प्रवेश परीक्षा में जितने नंबर आए थे उससे कम नंबर पाने वाले छात्रों का नाम मेरिट में दिया गया है। जबकि उनका नाम मेरिट में नहीं है। कुछ निजी कॉलेजों की ओर से भी इसकी शिकायत प्रवेश समन्वयक से की गई है। हालांकि विवि के प्रवेश समन्वयक भूपेंद्र सिंह ने मेरिट को सही बताया है।

मेरठ में इन कॉलेजों में चल रहा है प्रवेश

मेरठ कॉलेज में 120 सीट है। विश्वविद्यालय परिसर में 120 सीट है। एनएएस डिग्री कॉलेज में 80, एसआरसी लॉ कॉलेज में 60 और दीवान लॉ कॉलेज में 60 सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा।

10 दिसंबर तक प्रवेश

विश्वविद्यालय की ओर से 10 दिसंबर तक प्रवेश की तिथि तय की गई है।इसके बाद ओपन मेरिट जारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.