सभी विभाग तीन दिन में प्रस्तुत करें कार्ययोजना : कमिश्नर

कांवड़ यात्रा के आयोजन को लेकर स्थानीय स्तर पर जोर-शोर से तैयारी शुरू हो ग

JagranPublish: Tue, 13 Jul 2021 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 10:20 PM (IST)
सभी विभाग तीन दिन में प्रस्तुत करें कार्ययोजना : कमिश्नर

मेरठ, जेएनएन। कांवड़ यात्रा के आयोजन को लेकर स्थानीय स्तर पर जोर-शोर से तैयारी शुरू हो गई हैं। मंगलवार को आयुक्त सभागार में मंडलीय बैठक कर कमिश्नर व आइजी ने संबंधित विभागों के साथ बैठक कर समीक्षा की। साथ ही सभी विभागों को तीन दिन में कार्ययोजना प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया।

आयुक्त सभागार में कांवड़ यात्रा के आयोजन को लेकर आयोजित मंडलीय बैठक में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि यात्रा के दौरान कोरोना के नियमों का हर स्तर पर पालन किया जाएगा। कांवड़ मार्ग व शिवालय के पास कोविड हेल्प डेस्क बनाने, सैनिटाइजर, मास्क की उपलब्धता, थर्मल स्कैनिंग एवं कोविड टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा मार्गों की मरम्मत, पेयजल, पथ प्रकाश व्यवस्था, शौचालय आदि की व्यवस्था भी बेहतर करने को संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। प्लास्टिक के प्रयोग पर रोक, बेहतर यातायात, डायवर्जन व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था व जर्जर लाइन बदलने के साथ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले गांवों के प्रधानों के साथ बैठक करने के भी निर्देश दिए। गंगनहर के किनारे और पुलों के आसपास बैरिकेडिंग, नहाने के स्थलों, गहरे पानी पर चेतावनी बोर्ड लगवाने, गोताखोरों की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया। बिना अनुमति सेवा शिविर न लगने देने के लिए भी कहा।

मिश्रित क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतें: आइजी

बैठक में आइजी प्रवीण कुमार ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि बकरीद पर विशेष सतर्कता रखी जाए। इस दौरान पशुओं की कुर्बानी के अवशेषों का निस्तारण समय से हो। गोहत्या की घटनाओं पर सख्ती से अंकुश लगाने, मिश्रित इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने के लिए निर्देशित किया। साथ ही छोटे विवाद की सूचना पर सीओ व एसडीएम मौके पर पहुंचें और निस्तारण कराएं।

इन्होंने कहा कि..

कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर मंडल के सभी जनपदों के अधिकारियों के साथ समीक्षा की गई। साथ ही संबंधित विभागों से तीन दिन में कार्ययोजना प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है।

सुरेंद्र सिंह, कमिश्नर, मेरठ मंडल

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम