Move to Jagran APP

बीएड प्रवेश परीक्षा में अजमान का प्रदेश में आठवां स्थान, एमकॉम में रहे हैं गोल्‍ड मेडलिस्‍ट Meerut News

बीएड प्रवेश परीक्षा के रिजल्‍ट में प्रदेश के टॉप-10 परीक्षार्थियों में मेरठ के मो. अजमान खान ने आठवां स्थान प्राप्त किया है। अजमान को 288 अंक मिले हैं। वे इंटर के टॉपर भी रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 04:10 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 04:10 PM (IST)
बीएड प्रवेश परीक्षा में अजमान का प्रदेश में आठवां स्थान, एमकॉम में रहे हैं गोल्‍ड मेडलिस्‍ट Meerut News
बीएड प्रवेश परीक्षा में अजमान का प्रदेश में आठवां स्थान, एमकॉम में रहे हैं गोल्‍ड मेडलिस्‍ट Meerut News

मेरठ, जेएनएन। लखनऊ विवि की ओर से नौ अगस्त को आयोजित उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रदेश परीक्षा बीएड 2020 का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में प्रदेश के टॉप-10 परीक्षार्थियों में मेरठ के मो. अजमान खान ने आठवां स्थान प्राप्त किया है। अजमान को 288 अंक मिले हैं।

prime article banner

परिजनों में खुशी

गोला कुआं निवासी अजमान वर्तमान में गवर्नमेंट ब्वायज सीनियर सेकेंड्री स्कूल गाजीपुर में पीजीटी कॉमर्स के तौर पर कार्यरत हैं। इस विद्यालय में नौवीं से 12वीं तक पढ़ाने के लिए परास्नातक होने पर नियुक्ति हो जाती है लेकिन उसमें बीएड करने की भी शर्त थी। उसी लिए अजमान ने बीएड प्रवेश परीक्षा दी और प्रदेश में आठवां स्थान पाकर खुश हैं। उनके पिता रजि खान सहित परिवार व रिश्तेदारों में भी खुशी की लहर है। अजमान के अनुसार वह वर्ष 2012 में कक्षा 12वीं में सनातन धर्म इंटर कॉलेज सदर के टॉपर रहे थे।

गोल्ड मेडलिस्ट रहे है अजमान

वर्ष 2015 में मेरठ कॉलेज से 73.4 फीसद अंक के साथ बीकॉम में सफल हुए। वर्ष 2017 में सीसीएसयू से एमकॉम किया और 86 फीसद अंक के साथ गोल्ड मेडलिस्ट रहे। इसके साथ ही प्राइवेट से एमए सोशियोलॉजी भी किया। वर्ष 2016 में लेखपाल के तौर पर उनका चयन हो गया था। तीन साल तक नौकरी भी की लेकिन शिक्षण छोड़कर उस कार्य में मन नहीं लगा। वर्ष 2019 में लेखपाल की नौकरी छोड़ दी और उसके बाद गाजीपुर में चयन होने के बाद से वहीं शिक्षण कार्य से जुड़े हैं। मेरठ में उनके पिता की एक पतंग की दुकान है। बीएड पूरी करने के बाद भी अजमान शिक्षण कार्य से ही जुड़े रहना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.