Move to Jagran APP

नीरज हत्याकांड : पहले शराब पिलाई,फिर बेरहमी से पीटकर मार डाला

शहर की सुपरटेक कालोनी में मंगलवार को हुए सनसनीखेज मर्डर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मेंं चौंकाने वाली बात सामने आई है। नीरज को शराब पिलाकर बेरहमी से पीटा गया था।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 12:10 PM (IST)
नीरज हत्याकांड : पहले शराब पिलाई,फिर बेरहमी से पीटकर मार डाला
नीरज हत्याकांड : पहले शराब पिलाई,फिर बेरहमी से पीटकर मार डाला

मेरठ, जेएनएन। सुपरटेक ग्रीन विलेज में ई-ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर रिया राणा के फ्लैट में प्रॉपर्टी डीलर नीरज कुमार को पहले खूब शराब पिलाई गई। नशे में धुत होने पर बेरहमी से पीटा गया था। पिटाई से नीरज का घुटना,हाथ और सिर की हड्डी टूट गई थी। हत्याकांड का राजफाश पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। ब्रह्मपुरी पुलिस ने सुपरटेक ग्रीन विलेज की ई-ब्लॉक में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर कब्जे में ली है।

loksabha election banner

टूटी थी शरीर के कई हिस्सों की हड्डी

परतापुर की इंद्रापुरम कालोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर नीरज कुमार ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र की सुपरटेक ग्रीन विलेज ई-ब्लॉक की सातवीं मंजिल के फ्लैट-संख्या 801 में अपने प्रेमिका रिया राणा के साथ रहता था। मृतक नीरज कुमार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार,नीरज को भारी वस्तु से बेरहमी से पीटा गया था। शरीर के कई हिस्सों की हड्डी टूट गई थी। सिर से गर्दन तक की हड्डी टूट गई थीं। मौत होने के बाद नीरज के शव को सातवीं मंजिल की खिड़की से फेंक दिया गया था। वहीं इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी रघुराज सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है,जिसमें नीरज को पीटने से कई जगह की हड्डी टूटी आई हैं। बिसरा सुरक्षित रखा गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

पोस्टमार्टम की वीडियो ग्राफी कराई

पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर नीरज कुमार के शव का पोस्टमार्टम दो डाक्टरों के पैनल से कराया। पोस्टमार्टम की वीडियो ग्राफी भी कराई गई। ताकि किसी भी तरह का कोई संशय न बन सके। चिकित्सकों ने बिसरा सुरक्षित रख दिया है।

नीरज ने रिया को दिए थे 10 लाख

मृतक नीरज का भाई धीरज का कहना है कि करीब एक महीने पहले नीरज ने अपने एक मकान को करीब 40 लाख रुपये में बेचा था। जिसमें से तीस लाख रुपये नीरज ने अपनी प}ी बबली के बैंक खाते में जमा कराए, जबकि दस लाख रुपये अपने खाते में जमा कराए थे। बाद में वह दस लाख रुपये निकालकर रिया को सौंपे थे। उसके बाद रिया और नीरज एक हफ्ते के लिए घूमने भी गए थे।

40 घंटे के बाद भी तीनों हत्‍यारोपित नहीं किए गए गिरफ्तार

ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र बिजली बंबा बाइपास स्थित सुपरटेक ग्रीन विलेज में हुए प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड के हत्यारोपित मां-बेटी और एक बेटा 40 घंटे से पुलिस कस्टडी में है। पूछताछ चल रही है। नामजद मुकदमा भी दर्ज हो चुका है। मगर, अभी तक पुलिस ने जीडी में दर्ज कर हत्यारोपितों की गिरफ्तारी नहीं दिखाई है। उधर, मृतक का परिवार आरोपितों को जेल भेजने की गुहार लगाने के लिए मंगलवार को भी ब्रह्मपुरी थाने पहुंचा। जिन्हें आश्वासन दिया गया कि बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

नीरज की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

परतापुर की इंद्रापुरम कालोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर नीरज कुमार अपनी प्रेमिका रिया राणा के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में सुपरटेक ग्रीन विलेज में ई-ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर स्थित फ्लैट संख्या 801 में रहता था। रिया की मां कमलेश राणा ई-ब्लॉक की चौथी मंजिल पर फ्लैट संख्या 402 में रह रही थी। रविवार देर रात नीरज की रिया के फ्लैट में हत्या कर शव सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया गया था। हत्याकांड में मृतक की पत्नी बबली ने नामजद मुकदमा रिया राणा, कमलेश राणा और रिया के भाई के खिलाफ दर्ज कराया था। पुलिस ने रिया और कमलेश को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया था,जबकि सोमवार देर रात तीसरे आरोपित को भी धर दबोचा। मृतक की पत्नी बबली,उसका भाई धीरज का आरोप है कि पुलिस ने आरोपितों को 40 घंटे से कस्टडी में ले रखा है, मगर कोर्ट में पेश नहीं किया है। इंस्पेक्टर रघुराज सिंह का कहना है कि आरोपितों से पूछताछ हो रही है। बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.