आधी रात के बाद थाना-चौकी प्रभारियों की होगी चेकिग

ठंड में रजाई ओढ़कर सोने वाले थाना और चौकी प्रभारियों को अब आधी रात के बाद क्षेत्र में मौजूद रहना होगा। उनकी चेकिग के लिए एसएसपी ने अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है।

JagranPublish: Tue, 30 Nov 2021 06:50 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 06:50 AM (IST)
आधी रात के बाद थाना-चौकी प्रभारियों की होगी चेकिग

मेरठ, जेएनएन। ठंड में रजाई ओढ़कर सोने वाले थाना और चौकी प्रभारियों को अब आधी रात के बाद क्षेत्र में मौजूद रहना होगा। उनकी चेकिग के लिए एसएसपी ने अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है। सप्ताह के सातों दिन का रोस्टर बन गया है। वहीं, फोर्स की चेकिग के बाद अफसर उन्हें अगले दिन का भी टास्क देंगे।

रात में थाना-चौकी प्रभारियों के नहीं मिलने और क्षेत्र में भी नहीं दिखाई देने की शिकायतें काफी समय से अफसरों के पास पहुंच रही थीं। जनपद में भ्रमण के दौरान एसएसपी को भी कई चौकियां बंद मिली थीं। एसएसपी का मानना था कि ऐसी स्थिति में बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूमते रहते हैं। इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए ही कप्तान प्रभाकर चौधरी ने रात में चौकी और थाना प्रभारियों की चेकिग करने का निर्देश दिया है। एसपी-एएसपी रात 12 बजे से एक बजे तक जनपद में किसी भी सर्किल में पहुंचकर पुलिसकर्मियों का रेस्पांस टाइम चेक करेंगे। साथ ही थाना और चौकी प्रभारियों की मौजूदगी भी देखेंगे। इस दौरान उन्हें अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था के संबंध में ब्रीफ करने के साथ ही अलगे दिन का टास्क भी दिया जाएगा।

एक घंटे तक हूटर बजाकर दौड़ेंगी गाड़ियां

एसएसपी ने निर्देश दिया कि नगर क्षेत्र में एक जगह चिह्नित कर संचालित मोबाइल, फैंटम मोबाइल, डायल-112, थाना-चौकी प्रभारियों को पुलिस फोर्स के साथ एक स्थान पर बुलाया जाएगा। उन्हें पूरी तरह से ब्रीफ किया जाएगा। इसके बाद क्षेत्र में सभी गाड़ियां हूटर और बत्ती जलाते हुए गश्त करेंगी। अभियान के दौरान की फोटो भी प्रतिदिन मेरठ पुलिस के ग्रुप पर भेजी जाएंगी।

इस तरह से बनाया गया रोस्टर

पद नाम अधिकारी नाम सहयोगी अधिकारी दिन

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार सूरज राय, एएसपी कैंट शुक्रवार

एसपी सिटी विनीत भटनागर विवेक यादव, एएसपी-सीओ ब्रह्मापुरी मंगलवार-शनिवार

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार चंद्रकांत मीणा, एएसपी-सीओ किठौर बुधवार-रविवार

एसपी क्राइम अनित कुमार अभिषेक पटेल, क्षेत्राधिकारी सोमवार-गुरुवार

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept