Move to Jagran APP

विवाहिता की हत्या कर शव खेत में फेंका

रोहटा थाना क्षेत्र के डालमपुर गांव के बाहरी छोर पर गन्ने के खेत में गुरुवार को महिला का शव मिला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:20 PM (IST)
विवाहिता की हत्या कर शव खेत में फेंका
विवाहिता की हत्या कर शव खेत में फेंका

मेरठ,जेएनएन। रोहटा थाना क्षेत्र के डालमपुर गांव के बाहरी छोर पर गन्ने के खेत में गुरुवार सुबह महिला का शव मिला। महिला की पहचान ज्योति पति चंकित के रूप में हुई। ज्योति की मां ने दामाद सहित आठ के खिलाफ हत्याक ा मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

थाना जानी के गांव घाट पांचली निवासी सरोज पत्नी स्व. जगदीश ने तहरीर में बताया कि उसने अपनी 25 वर्षीय बेटी ज्योति की शादी नवंबर 2020 में रोहटा थाना क्षेत्र के गांव डालमपुर निवासी चंकित पुत्र राजकुमार से की थी। कुछ बाद चंकित व ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग कर उसको परेशान करते थे। चंकित शराब पीने का आदी है। कई बार समझाने का प्रयास भी किया। तीन दिन से ज्योति व चंकित में झगड़ा हो रहा था। मृतका की मां ने कहा कि चंकित ने अपने स्वजन के साथ मिलकर ज्योति का गला घोंटकर हत्या करके उसका शव गांव के बाद गन्ने के खेत में फेंक दिया। पुलिस ने तहरीर पर पति चंकित, जेठ अंकित, बहन जूली, शालू, अंजू, बहनोई बंटी, मामा जोनी तथा मौसी सुरेम उर्फ सुरेन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं, रोहटा के कार्यवाहक थाना प्रभारी गविन्द्र पाल सिंह ने बताया कि मृतका के स्वजन ने पहले पति से तलाक लेकर उसकी चंकित से दूसरी शादी कराई थी। लेकिन, विवाद के चलते दोनों में तलाक की बात चल रही थी। इससे पहले ही पति पर किसी बात को लेकर ज्योति की हत्या करने की जानकारी मिली है। नामजद लोगों को जल्द पकड़ा जाएगा।

ेहूं की फसल न काटने पर मारपीट : थाना क्षेत्र के ईकड़ी गांव में गुरुवार को गेहूं की फसल न काटने पर दबंग ने युवक के पैर पर फावड़े से डंडा निकालकर मार दिया। जिसमें युवक घायल हो गया। इसके बाद वह अपने स्वजन के साथ थाने पहुंचा और तहरीर दी। वहीं, पुलिस ने उसका सीएचसी में उपचार करवाया।

ईकड़ी गांव निवासी अमरीश पुत्र बबली थ्रेसिग मशीन से गेहूं की फसल काटने का काम करता है। गुरुवार को खेत में वह गेहूं की फसल काट रहा था। आरोप है कि इसी दौरान बराबर वाले खेत से दबंग आया और उसे पहले अपने खेत से गेहूं की फसल काटने को कहा। इस पर अमरीश ने इंकार कर दिया। तभी दबंग ने फावड़े से डंडा निकालकर उसके पैर में मार दिया। जिसमें वह घायल हो गया। शोर होने पर लोगों को आता देखकर आरोपित फरार हो गया। वहीं, घायल ने स्वजन को पूरा प्रकरण बताया और थाने पहुंचकर तहरीर दी। खबर लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। एसओ समर बहादुर सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.