Move to Jagran APP

अधिवक्‍ता मुकेश के परिवार को मिले 50 लाख मुआवजा, सुरक्षा और सरकारी नौकरी वरना आंदोलन को तैयार रहे प्रशासन Meerut News

मेरठ बार और जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त आम सभा में हत्या पर रोष जताया। परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी सुरक्षा और हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 12:58 PM (IST)
अधिवक्‍ता मुकेश के परिवार को मिले 50 लाख मुआवजा, सुरक्षा और सरकारी नौकरी वरना आंदोलन को तैयार रहे प्रशासन Meerut News
अधिवक्‍ता मुकेश के परिवार को मिले 50 लाख मुआवजा, सुरक्षा और सरकारी नौकरी वरना आंदोलन को तैयार रहे प्रशासन Meerut News

मेरठ, जेएनएन। अधिवक्ता मुकेश शर्मा हत्याकांड को लेकर सोमवार को मेरठ और जिला बार की संयुक्त आम सभा में पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई। बैठक में कहा गया कि पीड़ित परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाये और मामले की निष्पक्ष जांच करके हत्यारों को गिरफ्तार किया जाये। बैठक के बाद अधिवक्ताओं ने मांगो को लेकर एक ज्ञापन भी डीएम को सौंपा।

loksabha election banner

अधिवक्‍ताओं पर हमले से रोष 

अधिवक्ताओं पर हो रहे हमलों तथा अन्य मामलों को लेकर दोनों संगठनों की यह संयुक्त आम सभा सोमवार को पंडित नानकचंद सभागार में हुई। जिसकी अध्यक्ष संयुक्त रूप से मेरठ बार के अध्यक्ष मांगेराम शर्मा और जिला बार के अध्यक्ष रविंद्र सिंह ने की। सभा में कमालपुर गांव में अधिवक्ता मुकेश शर्मा की गोली मारकर हत्या की घटना पर रोष जताया गया तथा जिला प्रशासन और पुलिस से पीडि़त परिवार की हर संभव मदद करने की मांग की गई। सभा में सर्वसम्मति से चार प्रस्ताव पारित किये गये। जिसमें पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपया आर्थिक सहायता देने तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई। परिवार को पर्याप्त सुरक्षा देने तथा मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके जेल भेजने की मांग की गई।

डीएम को सौंपा ज्ञापन

दोनों अध्यक्षों ने संयुक्त रूप से बताया कि चारों मांगों को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। साथ ही तय किया गया कि जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी न होने पर केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक बुलाकर आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी। सभा के बाद दोनों बार के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से एक ज्ञापन भी डीएम को सौंपा।  

हत्‍योरोपितों पर इनाम घोषित 

वहीं एसएसपी अजय कुमार साहनी ने बताया कि अधिवक्‍ता मुकेश के हत्‍या‍रोपितों नासिर, फैसल और नारायण पर दस-दस हजार का इनाम घोषित कर दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.