Move to Jagran APP

अपर मुख्य सचिव ने तहसील में पकड़ा शिकायतों के समाधान में फर्जीवाड़ा Meerut News

अपर मुख्य सचिव रमा रमण ने अपने दो दिवसीय भ्रमण के पहले दिन गुरुवार को तहसील में शिकायतों के निस्तारण में फर्जीवाड़ा पकड़ लिया। इस पर उन्‍होंने नाराजगी जाहिर की।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 10:31 AM (IST)
अपर मुख्य सचिव ने तहसील में पकड़ा शिकायतों के समाधान में फर्जीवाड़ा Meerut News
अपर मुख्य सचिव ने तहसील में पकड़ा शिकायतों के समाधान में फर्जीवाड़ा Meerut News
मेरठ, जेएनएन। प्रदेश सरकार द्वारा नियुक्त मेरठ जनपद के नोडल अधिकारी तथा प्रदेश के अपर मुख्य सचिव रेशम, हथकरघा और वस्त्र उद्योग रमा रमण ने अपने दो दिवसीय भ्रमण के पहले दिन तहसील में शिकायतों के निस्तारण में फर्जीवाड़ा पकड़ लिया। उन्होंने दो ऐसे शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात की जिनकी शिकायत का निस्तारण कर दिये जाने का दावा किया जा रहा था। गांव भूडपुर के व्यक्ति ने फोन पर बताया कि कब्जा हटाने की बात तो दूर वहां कोई चकरोड को देखने तक नहीं पहुंचा। नोडल अधिकारी ने इन हालात पर नाराजगी जताई और तत्काल मौके पर संबंधित कर्मचारी को भेजकर कार्रवाई कराने का निर्देश दिया।
ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर भी गए
अपर मुख्य सचिव ने दो दिवसीय मेरठ दौरे के पहले दिन जिला अस्पताल और तहसील में कामकाज का निरीक्षण किया। निर्माणाधीन सात मंजिल न्यायालय भवन और आइटीआइ साकेत में ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर के भवन की प्रगति देखी। जिला अस्पताल के बाद तहसील सदर पहुंचे नोडल अधिकारी रमा रमण ने तहसील में एक एक क्लर्क और कर्मचारी के पटल पर पहुंचकर निरीक्षण किया और कर्मियों से पूछताछ की।

बड़े बकायादारों से सख्ती से वसूली करें उन्होंने एसडीएम और तहसीलदार को बड़े बकायादारों से सख्ती से वसूली करने और ऑडिट आपत्तियों का प्राथमिकता पर समाधान करने का निर्देश दिया। आइजीआरएस पोर्टल तथा तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों के समाधान के दावे का उन्होंने क्रास चेक किया तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया। उन्होंने दो शिकायतकर्ताओं को फोन मिलाकर समाधान से संतुष्टि जानी तो भूड़पुर के राजवीर सिंह की शिकायत के समाधान का दावा फर्जी मिला। राजवीर सिंह ने बताया कि उनकी शिकायत जस की तस है। अभी तक कोई चकरोड़ को देखने भी नहीं आया है।
कैंटीन खुलवाने का निर्देश
नोडल अफसर ने इस फर्जीवाड़े पर नाराजगी जताई तथा तत्काल कर्मचारी मौके पर भेजकर समाधान कराने का निर्देश दिया। रजिस्ट्रार कानूनगो विभाग में पत्रवलियों का निरीक्षण किया। भूलेखागार में एक गांव का बस्ता निकलवाकर दस्तावेजों का परीक्षण किया। कंप्यूटर रूम में खतौनी की नकल जारी किए जाने के कार्य को देखा। तहसील परिसर में उन्होंने कैंटीन खुलवाने का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ ईशा दुहन, एसडीएम सुनीता सिंह, ट्रेनी आइएएस ऋषिराज, परियोजना निदेशक भानू प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।
आज करेंगे कानून व्यवस्था की समीक्षा
जनपद के नोडल अधिकारी के दौरे के दूसरे का कार्यक्रम संशोधित किया गया है। सीडीओ ईशा दुहन द्वारा जारी नए कार्यक्रम के मुताबिक अब पहले सुबह 10 से 12 बजे तक बचत भवन में कानून व्यवस्था की समीक्षा होगी। इसके बाद ब्लाक और थाना परीक्षितगढ़ का निरीक्षण होगा। इसी ब्लाक के गांव अतलपुर में सरकारी योजनाओं का हाल नोडल अफसर देखेंगे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.