Move to Jagran APP

पटवारी व कानूनगो पर गलत रिपोर्ट देने का आरोप, कमिश्नर से शिकायत

मेरठ जेएनएन। माछरा विकास खंड क्षेत्र के गांव सिंहपुर में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे को लेकर

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 06:54 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 06:54 AM (IST)
पटवारी व कानूनगो पर गलत रिपोर्ट देने का आरोप, कमिश्नर से शिकायत
पटवारी व कानूनगो पर गलत रिपोर्ट देने का आरोप, कमिश्नर से शिकायत

मेरठ, जेएनएन। माछरा विकास खंड क्षेत्र के गांव सिंहपुर में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे को लेकर प्रकरण काफी समय से चल रहा है। वर्तमान प्रधान व पूर्व प्रधान पक्ष आरोप-प्रत्यारोप लगाकर अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। अब वर्तमान प्रधान ने पटवारी व कानूनगो पर गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आरोप लगाकर कमिश्नर से शिकायत की है।

loksabha election banner

गांव सिंहपुर में ग्राम समाज की काफी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ है। जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए कमिश्नर से शिकायत की गई। जिस पर कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने गांव में गांव चौपाल लगाकर समस्या के निस्तारण व जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए निर्देशित किया। अब ग्राम प्रधान नीलम त्यागी के पति मनोज त्यागी का आरोप है कि कमिश्नर के निर्देश होने के बाद भी जमीन को कब्जा मुक्त करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके अलावा जमीन के संबंध में भी पटवारी व कानूनगो ने गलत रिपोर्ट अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत की है। रिपोर्ट में गांव में ग्राम समाज की 25 बीघा जमीन पर आंशिक कब्जा होना बताया है। जबकि मौके पर जमीन के बड़े हिस्से पर कब्जा है। प्रधान पति ने एक बार फिर कमिश्नर से शिकायत कर प्रकरण में कार्रवाई की मांग की है।

छेड़छाड़ का आरोप : महिला प्रवक्ता को देखते ही कालेज का ड्राफ्ट्समैन शर्ट उतारकर अश्लील हरकतें करता है। इंटरनेट सर्वर बंद कर पीड़िता को अपने कमरे में आने के लिए विवश करता है। कई बार पीड़िता ने विरोध भी किया। इसके बावजूद आरोपित ने छेड़छाड़ करनी बंद नहीं की। पीड़िता ने शुक्रवार को एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है।

परतापुर थाना क्षेत्र के एक कालेज की महिला प्रवक्ता के मुताबिक कालेज में ही कार्यरत ड्राफ्ट्समैन की शिकायत प्राचार्य से की, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। प्रवक्ता के मुताबिक पहले आरोपित कालेज आने पर ही छेड़छाड़ करता था। पिछले दो सप्ताह से वह देर रात फोन करता है। विरोध करने पर गालियां देता है। महिला ने आरोपित की काल रिकार्डिग पुलिस को सौंपी है। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि महिला की शिकायत के संबंध में कालेज के प्राचार्य व संबंधित थाने के इंस्पेक्टर से बात की गई है। महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.