Move to Jagran APP

बागपत: राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने भाजपा व बसपा पर साधा निशाना, बोले- हाथी की सूंड में जा चुका है कमल

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह सोमवार को बागपत पहुंचे। प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा और बसपा पर कड़ा निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा व बसपा एक ही हैं। तीखा व्‍यंग कसते हुए कहा कि हाथी की सूंड में कमल जा चुका है।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 08:53 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 08:53 PM (IST)
बागपत: राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने भाजपा व बसपा पर साधा निशाना, बोले- हाथी की सूंड में जा चुका है कमल
राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा व बसपा पर साधा निशाना ।

बागपत, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह सोमवार को बागपत पहुंचे। प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा और बसपा पर कड़ा निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा व बसपा एक ही हैं। तीखा व्‍यंग कसते हुए बोले- हाथी की सूंड में कमल जा चुका है। उन्‍होंने अपनी पार्टी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि AAP सभी सीटों पर जिला पंचायत चुनाव लड़ेगी।

loksabha election banner

बकाया के नाम पर काट रहे कनेक्‍शन

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट सोमेन्द्र ढाका के चैंबर पर सोमवार को प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि देश में सबसे महंगी बिजली उत्तर प्रदेश में है। दिल्ली में 200 यूनिट बिजली मुफ्त है। 400 यूनिट का आधा दाम उपभोक्ताओं से लिया जाता है। यूपी में स्मार्ट मीटर का घोटाला सबके सामने है। यहां बिजली मीटर 30 प्रतिशत आगे भाग रहे हैं। बकाया के नाम पर उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटे जाते हैं। उनकी मांग है कि कनेक्शन काटने के बजाय उपभोक्ताओं का 30 प्रतिशत बिल का भुगतान ब्याज सहित वापस किए जाए। ट्यूबवेल का कनेक्शन पहले 7400 रुपये में मिलता था, लेकिन अब 25 हजार रुपये में।

नरेश टिकैट किसानों की समस्‍या को लेकर की बात

संजय सिंह ने कहा कि पराली जलाने के नाम पर मुकदमे दर्ज कर लोगों को जेल भेजा जा रहा है, जबकि प्रदूषण पराली से कम फैक्ट्रियों से ज्यादा होता है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को दिल्ली सरकार से सीख लेनी चाहिए, जहां डी-कम्पोजर से पराली का खाद बनाया जा रहा है। सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत से सिर्फ किसानों की समस्याओं को लेकर बातचीत की है। इसका कोई राजनीतिक ताल्लुक नहीं है।

फाइल खुलने के डर से विपक्षी पार्टी चुप

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पूर्व की सरकारों के भ्रष्टाचार की करीब 50 फाइलें दबा रखी हैं। फाइल खुलने के डर से विपक्षी पार्टी चुप हैं। हाथरस, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी आदि की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बच्चियों के लिए उत्तर प्रदेश कब्रगाह बन गया है। हाथरस में उन पर हमला हुआ, रालोद नेता चौधरी जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज कराई गई। आप का तो दफ्तर ही बंद करा दिया। उनके खिलाफ पिछले चार माह में देशद्रोह समेत 14 मुकदमे दर्ज कराए गए। इतने मुकदमे तो किसी माफिया के खिलाफ भी दर्ज नहीं किए। उन्होंने अमेरिका के चुनाव परिणाम का भी जिक्र किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.