Move to Jagran APP

जरा सी बारिश..और टूट गई सड़कें

सड़कों पर जरा सी बारिश कहर बनकर टूटी। सड़कों को उधेड़कर रख दिया। न लोग चल पा रहे हैं और न वाहन निकल पा रहे हैं। ये हाल साईपुरम औद्योगिक क्षेत्र का है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 06:08 AM (IST)
जरा सी बारिश..और टूट गई सड़कें
जरा सी बारिश..और टूट गई सड़कें

मेरठ, जेएनएन। पहले से खस्ताहाल सड़कों पर जरा सी बारिश कहर बनकर टूटी। सड़कों को उधेड़कर रख दिया। न लोग चल पा रहे हैं और न वाहन निकल पा रहे हैं। ये हाल साईपुरम औद्योगिक क्षेत्र का है।

loksabha election banner

दिल्ली रोड से जुड़ा साईपुरम औद्योगिक क्षेत्र है। यहां की कोई भी सड़क चलने लायक नहीं बची है। गांव से भी बदतर स्थिति है। हल्की बारिश में सड़क पर कीचड़ और बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों पर वाहन तो फंस ही रहे हैं, बाइक सवार फिसल रहे हैं। पैदल चलना भी दूभर है। मालूम हो कि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना दौरे पर आए थे। तब उद्यमियों ने उनके सामने औद्योगिक क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों और ड्रेनेज सिस्टम की बात उठाई थी। कैबिनेट मंत्री ने तत्कालीन नगर आयुक्त मनोज चौहान को निर्देश दिए थे कि औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जाए, लेकिन नगर आयुक्त के तबादले के बाद कैबिनेट मंत्री के निर्देशों पर कोई अमल नहीं किया गया। जबकि यहां के उद्यमी इसके बाद भी कई बार नगर निगम प्रशासन के सामने समस्याएं रख चुके हैं।

आरटीओ मैदान में जलभराव

मेरठ: दो दिन हुई बारिश से शास्त्रीनगर स्थित संभागीय परिवहन कार्यालय के परिसर में पानी भर गया। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट देने आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई लाइसेंस बनवाने आए लोगों का कहना था कि इतने जलभराव के बीच टेस्टिंग सेंटर तक पहुंचना ही सबसे बड़ी परीक्षा है। मुख्य द्वार के पास भी जलभराव रहा। साकेत आइटीआइ परिसर में अभी नए टेस्टिंग सेंटर का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। जिसके चलते लोगों का ड्राइविंग टेस्ट आरटीओ परिसर में ही हो रहा है। वहीं आरटीओ डा. विजय कुमार ने डीएल बनवाने आए देने आए लोगों की शिकायत को लेकर टेस्ट के समय आरआइ को मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। आवेदकों ने टेस्ट लेने वाले बाबू पर मनमानी के आरोप लगाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.