Move to Jagran APP

मवाना में कोरोना के 44 नए मरीज मिले

कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को चपेट में ले रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:45 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:45 PM (IST)
मवाना में कोरोना के 44 नए मरीज मिले
मवाना में कोरोना के 44 नए मरीज मिले

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को चपेट में ले रहा है। बुधवार को मवाना सीएचसी पर आई जांच रिपोर्ट में सर्वाधिक 44 नए मरीज निकलने से अफरातफरी मच गई। संक्रमित निकले सभी मरीजों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। जैसे-जैसे जांच का दायरा बढ़ रहा वैसे-वैसे नए मरीज भी सामने आ रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना की जांच के लिए सीएचसी पर मंगलवार को 75 लोगों के सैंपलिग करके नमूने जांच के लिए लैब को भेजे गए थे। बुधवार को जांच रिपोर्ट आई, जिसमें मवाना नगर व देहात के 44 लोग संक्रमित निकले हैं। सीएचसी अब तक निकले मरीजों में आज सबसे अधिक संक्रमित निकले हैं। जिससे सीएचसी पर हड़कंप मच गया। 128 लोग पहले ही संक्रमित होने के चलते होम क्वारंटाइन चल रहे हैं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि संक्रमित निकले नए मरीजों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। पूर्व में निकले संक्रमितों में अधिकांश ठीक हो चुके हैं। संक्रमण से बचाव की कवायद में सीएचसी के अलावा गांवों में भी कैंप लगाकर टीके लगाए जा रहे हैं। 95 नमूने जांच को भेजे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव की कवायद : कोरोना संक्रमण से बचाव की कवायद में चल रहे टीकाकरण में बुधवार को सीएचसी व 16 जगहों पर कैंप लगाकर 1500 लोगों को वैक्सीन के टीके लगाए गए। इस दौरान जारी गाइड लाइन के पालन के प्रति भी जागरुक किया गया। बुधवार को सीएचसी के अलावा ब्लाक के सहयोग से अटोरा, सांधन, नैड़ू, मवाना खुर्द व फलावदा आदि 16 जगह टीकाकरण के लिए कैंपों का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चला। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा.सतीश भास्कर व एडीओ प्रदीप शर्मा ने टीकाकरण कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्था परखी। सीएचसी प्रभारी डा.भास्कर ने बताया कि सीएचसी व अन्य स्थानों पर वैक्सीनेशन में 1500 लोगों को टीके लगाए गए हैं। इस दौरान लोगों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने की हिदायत दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.