Move to Jagran APP

सावित्री हत्याकांड के आरोपी 25 हजारी अंकित ने किया सरेंडर

मेरठ। हसनपुर रजापुर निवासी सावित्री हत्याकाड में गुरुवार सुबह 25 हजार के इनामी गाव के ही अं

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 12:50 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 12:50 PM (IST)
सावित्री हत्याकांड के आरोपी 25 हजारी अंकित ने किया सरेंडर
सावित्री हत्याकांड के आरोपी 25 हजारी अंकित ने किया सरेंडर

मेरठ। हसनपुर रजापुर निवासी सावित्री हत्याकाड में गुरुवार सुबह 25 हजार के इनामी गाव के ही अंकित ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अभी तक इस मामले में सुजीत जाट और विपिन फरार है। बाकी 15 लोग जेल जा चुके हैं। गौरतलब है कि सावित्री अपने बेटे चेतन की हत्या में मुख्य गवाह थी। उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। चेतन की हत्या में अब उसका भाई मितन और रवि गवाह है, जिन्हें सुरक्षा मिली हुई हैं। रवि की 23 फरवरी को गवाही होनी है।

loksabha election banner

मितन की बहन को धमकी, फैसला कर लो. वरना सब मरेंगे : हसनपुर रजापुर में सनसनीखेज गवाह हत्याकांड में आरोपित पीड़ित परिवार को धमकाने से बाज नहीं आ रहे हैं। सावित्री और उसके दामाद की हत्या के बाद लगातार पीड़ित परिवार को धमकी मिल रही है। अब आरोपियों ने अपने रिश्तेदारों के जरिये झिटकरी गांव में मितन की बहन को धमकी दी। कहा है कि यदि मितन ने फैसला नहीं किया तो पूरे परिवार को मरना पड़ेगा। बुधवार को मिली इस धमकी के बाद एक बार फिर से मितन का परिवार दहशत में है। मितन ने बताया कि उसके भाई रवि की 23 फरवरी को अदालत में गवाही होनी है।

पुलिस को बताया सुमन का रिश्तेदार

मितन ने बताया कि उनके गांव हसनपुर रजापुर के कुछ लोग झिटकरी गांव में सगाई के लिए गए थे। वह लोग मितन की बहन सुमन के घर भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने खुद को सुमन का रिश्तेदार बताया। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने दिया। इनका कहना था कि सुमित जाट और अंकित व विपिन अभी भी फरार है। वह उनके और उसके भाई के साथ कुछ भी कर सकते हैं। इसलिए फैसला कर लें। सुमन के पति बबलू भी सावित्री के बेटे चेतन की हत्या में पैरोकारी कर रहे थे। उनकी भी हत्या कर दी गई है।

मितन को मिलेंगे सवा आठ लाख रुपये : एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि सावित्री की हत्या का मुकदमा एससीएसटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया है। इसलिए मितन को शासन से सवा आठ लाख रुपये मिलेंगे। उन्होंने बताया कि एसएसपी मंजिल सैनी की तरफ से संस्तुति समाज कल्याण विभाग को भेज दी गई है। नियम है कि यदि किसी दलित की हत्या होती है तो उसके परिवार को पोस्टमार्टम के बाद आधी रकम मिल जाती है और बाकी रकम चार्जशीट लगने के बाद मिलती है। एसपी देहात ने धमकी बात संज्ञान में होने से इन्कार किया। लेकिन मितन के परिवार की आर्थिक सहायता की पुष्टि की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.