Move to Jagran APP

ठगों ने फोन पर बैंक मैनेजर से कहा, चेक भिजवा रहे हैं और खाते ट्रांसफर करा लिए 18 लाख रुपये Meerut News

शहर में ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। आबूलेन स्थित पीएनबी की शाखा के मैनेजर को साइबर ठगों ने 18 लाख का चूना लगा दिया। ठगी करने वाले ने खुद को हुंडई शोरूम का स्वामी राहुल दास बताते हुए बैंक मैनेजर से मिलने की बात कही।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 09:18 AM (IST)
ठगों ने फोन पर बैंक मैनेजर से कहा, चेक भिजवा रहे हैं और खाते ट्रांसफर करा लिए 18 लाख रुपये Meerut News
मेरठ में आबूलेन स्थित पीएनबी की शाखा में 18 लाख की ठगी का मामले सामने आया है।

मेरठ, जेएनएन। आबूलेन स्थित पीएनबी की शाखा के मैनेजर अविनाश कुमार को साइबर ठगों ने 18 लाख का चूना लगा दिया। ठगी करने वाले ने खुद को हुंडई शोरूम का स्वामी राहुल दास बताते हुए बैंक मैनेजर से मिलने की बात कही। बताया गया कि मोदीनगर में शोरूम खोलना है। उसके लिए बैंक की लिमिट बनवानी है। मंगलवार को मिलने का समय तय हुआ। अचानक ही मैनेजर के पास फोन आया कि समय नहीं लग पाया। मीटिंग बुधवार की तय कर लेते हैं।

loksabha election banner

ऐसे बुना गया जाल

बुधवार को राहुल दास के नाम से बैंक के सहायक प्रबंधक बलबीर गाबा पर काल आई। कहा गया कि बुधवार को भी समय नहीं लग पा रहा है। राहुल दास बनकर कालर ने बताया कि हम मोदीनगर में हैं। शोरूम से कर्मचारी विकास को चेक लेकर भेज रहे हैं। बैंक की तरफ से अभय प्रताप के खाते में आठ लाख 25 हजार 700 रुपये की रकम डाल दीजिए। बैंक मैनेजर ने राहुल दास के खाते से नैनीताल उत्तराखंड में अभय के खाते में रकम स्थानांतरित कर दी। इसके बाद बिहार के शकील का दूसरा खाता बताया। उसमें नौ लाख 85 हजार 800 रुपये डालने के लिए कहा।

एसपी सिटी ने मामला साइबर क्राइम को सौंपा

दोनों खातों में बिना चेक आए ही मैनेजर ने रकम स्थानांतरित कर दी। शाम तक चेक नहीं आया तो उस मोबाइल नंबर पर मैनेजर ने काल की। कालर ने बताया कि शोरूम से कर्मचारी विकास का समय नहीं लग पाया है। खुद पहुंचकर चेक उठवा लें। बैंक से कर्मचारी चेक लेने हुंडई शोरूम पर गया। वहां पता चला कि राहुल दास की तरफ से कोई काल नहीं की गई। तुरंत ही बैंक मैनेजर ने नैनीताल उस खाते को सीज करा दिया। तब तक उससे 65 हजार की रकम निकाली गई थी। बिहार में डाली गई रकम खाते से निकाल ली गई। बैंक मैनेजर की तरफ से सदर बाजार थाने में तहरीर दी गई। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिहं ने बताया कि साइबर सेल को जांच में लगा दिया है। माना जा रहा है कि रकम रिकवर कर ली जाएगी।

इनका कहना है

बैंक की गलती है। फर्जी नंबर से आई काल पर पैसा स्थानांतरित कर दिया है। यह बैंक की जिम्मेदारी है। किसी की तरफ से आई काल पर बैंक बिना चेक के पैसा कैसे स्थानांतरित कर सकता है।

- राहुल दास, मोटर व्यवसायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.