Move to Jagran APP

मौसम का बदला मिजाज, गर्म कपड़ों की सजी दुकाने

मौसम का रंग बदल रहा है। सुबह व शाम ठंड में वृद्धि होने से लोगों को गर्म कपड़ों की याद आने लगी है। सीजन के अनुसार दुकानदारों ने भी गर्म कपड़ों का स्टोर कर लिया है तथा दुकानों पर गर्म कपड़े दिखने भी लगे है। हालांकि अभी ग्राहकों का टोटा है। दुकानदारों का कहना है कि गर्म कपड़ों की खरीदारी में दीपावली के बाद ही तेजी आएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 04:47 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 04:47 PM (IST)
मौसम का बदला मिजाज, गर्म कपड़ों की सजी दुकाने
मौसम का बदला मिजाज, गर्म कपड़ों की सजी दुकाने

जागरण संवाददाता, अदरी (मऊ) : मौसम का रंग बदल रहा है। सुबह व शाम ठंड में वृद्धि होने से लोगों को गर्म कपड़ों की याद आने लगी है। सीजन के अनुसार दुकानदारों ने भी गर्म कपड़ों का स्टोर कर लिया है तथा दुकानों पर गर्म कपड़े दिखने भी लगे है। हालांकि अभी ग्राहकों का टोटा है। दुकानदारों का कहना है कि गर्म कपड़ों की खरीदारी में अब दीपावली के बाद तेजी आएगी।

prime article banner

नवंबर शुरू होते ही मौसम में तब्दीली महसूस होने लगी है। विशेषकर सुबह व शाम ठंड का अहसास होने लगा है। यही कारण है लोग गर्म कपड़ों की तलाश में जुट गए हैं। बच्चों के लिए यह मौसम घातक माना जाता है, इसलिए बच्चों के गर्म कपड़ों की खरीदारी भी लोग करने लगे हैं। उधर कुछ लोग रजाई व गद्दे तैयार कराने में जुटे हैं। हालांकि महंगाई के चलते अब रूई, धुनाई तथा तगाई महंगी हो गई है तथा उक्त काम करने वाले भी कम हैं। दुकानदारों का कहना है कि गर्म कपड़ों का स्टोर तैयार हैं। हालांकि ग्राहक इक्का-दुक्का ही निकल रहे हैं। इंदारा बाजार स्थित गर्म कपड़ों के व्यवसाई मनोज बरनवाल, शिवकुमार मद्धेशिया का मानना है कि दीपावली पर्व के बाद ही गर्म कपड़ों की खरीदारी में तेजी आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.