Move to Jagran APP

पेयजल पाइप टूटी, शहर के कई मोहल्लों में हाहाकार

जागरण संवाददाता मऊ शहर के सहादतपुरा-गाजीपुर तिराहा मार्ग पर स्वदेशी काटन मिल मोड़

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 04:07 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 09:08 PM (IST)
पेयजल पाइप टूटी, शहर के कई मोहल्लों में हाहाकार
पेयजल पाइप टूटी, शहर के कई मोहल्लों में हाहाकार

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के सहादतपुरा-गाजीपुर तिराहा मार्ग पर स्वदेशी काटन मिल मोड़ के पास मंगलवार की सुबह सड़क से लगभग चार फुट नीचे जलापूर्ति की बड़ी पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होकर टूट गई। पाइप टूटते ही सहादतपुरा, इमिलिया, शिक्षा कालोनी, ब्रह्मस्थान नई बस्ती आदि मोहल्ले की पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई। त्योहार के वक्त पर पाइप टूटने से लोग आक्रोशित हो उठे। इस दौरान नगर पालिका प्रशासन को फोन करके लोगों ने फौरन पाइपलाइन दुरुस्त कराए जाने की मांग की।

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह मऊ-आजमगढ़ फोरलेन का निर्माण कार्य जैसे ही शुरू हुआ, बड़ी मशीनों का भार न सह पाने के कारण सड़क के नीचे पेयजल आपूर्ति के लिए लगाई गई बड़ी पाइपलाइन अचानक क्षतिग्रस्त हो गई। पाइपलाइन का सारा पानी निकलकर पास ही बह रहे नाले में जाने लगा। जलापूर्ति बाधित होते ही पानी के अभाव में लोग परेशान हो उठे। पाइप फटने की सूचना पर लोग देखने गए तो पाया कि निर्माण कार्यों के चलते पाइप टूटी है। इस पर फोरलेन निर्माण कार्य में लगे जेसीबी चालकों पर लोगों ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए इसकी जानकारी नगर पालिकाध्यक्ष तय्यब पालकी को दिया। श्री पालकी ने दूरभाष पर पाइपलाइन ठीक कराने का आश्वासन देकर लोगों को निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों के खिलाफ गुस्से का इजहार न करने का अनुरोध किया। उधर, पालिकाध्यक्ष के निर्देश पर जलकल विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर पाइपलाइन ठीक करने की कमान संभाल लिया है। अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि पाइपलाइन ठीक होने में आठ से 10 घंटे का समय लग सकता है। फोरलेन निर्माण का कार्य पिछले एक पखवारे से रुका पड़ा था। अचानक कार्यदायी संस्था को सहादतपुरा में त्योहारों के वक्त पर कार्य शुरू करने की याद आ गई। अभी तो एक जगह पाइप टूटी है, कार्य नहीं रुका तो कई नई चुनौतियां सामने आ सकती हैं। सिटी मजिस्ट्रेट आशुतोष राय ने कहा कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है। दिक्कत बढ़ी तो काम रोक दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.