Move to Jagran APP

जल्द मकान खाली नहीं किया तो चलेगा बुलडोजर

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टड़ियांव से कुसुम्हा के बीच सड़क की सीमा में आने वाले समस्त आवास स्वामियों को अंतिम चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:01 PM (IST)
जल्द मकान खाली नहीं किया तो चलेगा बुलडोजर
जल्द मकान खाली नहीं किया तो चलेगा बुलडोजर

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टड़ियांव से कुसुम्हा के बीच सड़क की सीमा में आने वाले समस्त आवास स्वामियों को अंतिम चेतावनी दी है। प्राधिकरण के वरिष्ठ अभियंता मोहन सिंह ने बताया कि सारे दावों एवं आपत्तियों कर निस्तारण लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व ही कर दिया गया है। नियमानुसार मुआवजा राशि का भुगतान भी किया जा चुका है। इसके बावजूद अभी तक भवन ध्वस्त न करने वालों ने भवन खाली नहीं किया है। यदि तत्काल भवन खाली न किए गए तो प्रशासन के सहयोग से उन्हें तोड़ दिया जाएगा।

loksabha election banner

दरअसल निर्माणाधीन फोरलेन की जद में तमाम आवासीय क्षेत्र भी आए थे। एनएचआई ने नियमानुसार क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान कर भवन स्वामियों को भवन खाली करने या स्वयं ध्वस्त करने का निर्देश दिया। उधर मुआवजे को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताया। विभिन्न स्तर पर इन आपत्तियों का निस्तारण भी कर दिया गया। इसके बाद प्राधिकरण ने सभी लोगों के भुगतान भी कर दिए। भुगतान के साथ ही सभी को भवन खाली करने और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की सूचना दी गई। डेढ़ वर्ष बाद भी टड़ियांव, कल्यानपुर, हाजीपुर, तिलई खुर्द, अमिला, हेमई एवं कुसुम्हा में कुछ भवन जस के तस हैं। उधर लॉकडाउन के प्रारंभिक दिनों में फोरलेन का ठप पड़ा निर्माण कार्य अब प्रारंभ हो गया है। निर्माण की राह में उक्त क्षेत्रों में खड़े भवन रोड़ा साबित हो रहे हैं। ऐसे में अभियंता श्री सिंह ने इन भवन स्वामियों को अंतिम चेतावनी देते हुए प्रशासन के सहयोग से भवन ध्वस्त किए जाने की बात कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.